शारीरिक संबंध बनाने के इन नुकसान के बारे में शायद ही जानता होगा कोई… इसलिए हो जाता है इतना बुरा हाल

दोस्तों आज हम एक ऐसी विषय पर चर्चा करने जा रहे है,जो सुनने थोड़ा आप को अजीब लगे गए लेकिन ये आप के लिए ये आप के जीवन को खुशाल बनदेगा हम आप को बता दे की शारीरिक सम्बंद या संभोग करना हर इंसान के जीवन का मूल कर्तव्य हैं लेकिन पुरुषों के मन में सवाल हमेशा बना रहता हैं की वो अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कितना देर तक संभोग करें जिससे की उसका पार्टनर भी खुश हो जाएँ बता दे की अमेरिका के नेशनल हेल्थ डिपार्ट्मेन्ट की तरफ से हुए एक शोध के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे की एक अच्छा संभोग कितने देर का होना चाहिए। इस शोध के दौरान डॉक्टरों ने जो बात कहीं उससे जान चौक गयें।

चलिए जानते है इसके बारे में क्या है राज. जानकारी के लिए आप लोगो को ये बता दे की जब अमेरिका के नेशनल हेल्थ डिपार्ट्मेन्ट के डॉक्टरों ने जो बात कहीं जिसे जनन्ने के बाद आप सभी को यकीं ही नहीं होगा। इस शोध के दौरान शोधकर्ताओं ने 7590 कपल को शामिल किया और उस पर कई तरह के मेडिकल टेस्ट किये।जब जा कर इस बात कप्टा चला की. डॉक्टर वेनिसा ग्रेग ने केवल इतना ही कहा की आप अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए 2 से 3 मिनट का संभोग अच्छा होता हैं। लेकिन इस संभोग दौरान कपल के बीच आपसी प्रेम संबंध का होना सबसे ज़रूरी होता हैं। बिना प्रेम के आप कितने देर हीं संभोग क्यों ना करें ये संभोग कभी भी अच्छा नहीं होता है। ये भी बता दे की अच्छे संभोग के लिए यह खबर डेली मेल में प्रकाशित हुआ था।

जिसमें संभोग को ले कर अमेरिका के नेशनल हेल्थ डिपार्ट्मेन्ट की और से किए गए शोध के बारे में बताया गया था। लेकिन लोगो के मन में कई सारे सवाल उठ रहे थे,की एक अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए। पुरुष ने ये दावा करते हैं की वो अपने पार्टनर के साथ 30 से 40 मिनट तक संभोग करते है लेकिन वो बिल्कुल झूठ बात हैं।

उपवास के दौरान इन बातों का रखें विशेष ध्यान, रहेगे बिलकुल फिट…

लेकिन डॉक्टरों का यहीं कहना था की संभोग करते समय इंसान के शरीर में इतनी छमता इतनी देर तक नहीं होती हैं और अगर कोई इंसान दवा का सेवन करता हैं और अपने संभोग करने की छमता को बढ़ता हैं तो उसके शरीर में संक्रमण का खतरा अधिक होता हैं। उसके प्राइवेट पार्ट्स में इंफेक्शन के चलते सूजन आ सकती है। जिससे तरह तरह की बीमारियां जन्म लेती है।जो आप के शरीर के लिए बहुत ही ज्यादा घातक सबित हो सकता है,

Back to top button