शादी करने से पहले जरूर चेक कर ले लड़कों से जुडी ये सब बातें, रहेंगी जिंदगीभर खुश

शादी करने का फैसला किसी भी लड़की की जिंदगी का अहम फैसला होता हैं और इससे भी मुश्किल होता है अच्छे लड़के का चुनाव करना। जी हाँ, शादी से पहले हर लड़की को चाहिए कि लड़के की अच्छे से परख की जाए क्योंकि उन्हें अपनी पूरी जिंदगी उनके साथ व्यतीत करनी हैं। ऐसे में शादी एक बाद पछताने से अच्छा है पहले जी सावधानी बरती जाए। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन बातों के बार में जो हर लड़की को शादी से पहले लड़के के बारे में जान लेनी चाहिए।शादी करने से पहले जरूर चेक कर ले लड़कों से जुडी ये सब बातें, रहेंगी जिंदगीभर खुश

* अतीत की जानकारी

अक्सर हमने देखा है कि लड़के के काम को लेकर ही बात होती है। लेकिन लड़कियों को यह जाना भी जरूरी होता है की लड़के का कोई पुराना सम्बन्ध या कोई पुराना अतीत हो जिससे जानकर आगे जाकर कोई रिश्ते में समस्या उत्पन नहीं हो।

* बोलने का तरीका और योग्यता

लड़के की योग्यता के बारे में पूरी जानकारी रख ले और इसी के साथ ही वह कितना शिष्टाचार है उसके बोलने के तरीके से पता लगया जा सकता है।

* जूते

बोला जाता है कि पहला प्रभाव आखरी प्रभाव होता है। लड़के की सोच उसके जूते से भी पहचानी जा सकती है। यदि लड़के ने पुराने जूते पहने है तो इससे उसकी सोच बहुत घिसी पिटी होती है और वही नए जूते उसकी ऊँची और खुली सोच को बताता है।

* काम

लड़के से शादी करने से पहले यह जरूर देख ले की वो क्या काम करता है। अपनी जिंदगी में कितना सेटल्ड है।

* संगत

कहा जाता है की पूत के पाँव पालने में ही नज़र आ जाते है। लड़कियों को यह जानना ज्यादा जरूरी होता है की लड़ा किस के साथ उठता बैठता है ? कैसे लोगो की संगत में रहता है।

Back to top button