वैश्य वोट बैंक को लेकर ट्विटर वॉर जारी, विजय गोयल से भिड़े AAP नेता

2019 के लोकसभा चुनाव में भले अभी वक्‍त हो लेकिन राजनीतिक दलों को अपने वोट बैंक की चिंता सताने लगी है. दिल्ली में वोटर लिस्ट से लाखों नाम कटने के आरोप लगा रही आम आदमी पार्टी और आरोप झेल रही बीजेपी के बीच, वैश्य वोट बैंक को लेकर वार पलटवार शुरू हो गया है. बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल के एक ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी बीजेपी पर हमलावर हो गई है.

विजय गोयल ने अरविंद केजरीवाल को ट्वीट करते हुए वोट काटने के आरोप पर सवाल खड़े किए.

दिल्ली के बनिए इस बात से नाराज़ हैं कि @ArvindKejriwal और उनकी पार्टी बनियों को बेवक़ूफ़ समझती है. क्या वैश्य समाज इस बात पर विश्वास करेगा कि भाजपा ढूंढ-ढूंढ कर उनका वोट काटेगी? जबकी सच तो यह है कि दिल्ली से दो वैश्य नेता केंद्र सरकार में मंत्री हैं.

मोदी बनियों के लिए हानिकारक

इस ट्वीट के बाद विजय गोयल आम आदमी पार्टी के निशाने पर आ गए हैं. AAP नेता एक के बाद एक विजय गोयल के ट्वीट पर जवाब दे रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट करते हुए गोयल पर निशाना साधा.

जी, मोदी का बनियों को तोहफ़ा: नोटबंदी करके धंधा बर्बाद किया, सीलिंग से क़िस्मत सील की, जीएसटी ने व्यापार ख़त्म किया, देश भर में बनियों पर रेड और अब वोट भी कटवा रहे। साफ़ है कि मोदी बनियों के लिए हानिकारक है।

द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल भी बनिया वोट बैंक पर ट्विटर WAR में  शाम‍िल हो गए और उन्होंने बीजेपी को घेरने की कोशिश की.

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडेय ने विजय गोयल का ट्वीट शेयर करते हुए एक कविता लिखकर पलटवार किया.

जी की बीजेपी का अद्भुत बनिया प्रेम का मर्म:

तुम चंदा देते रहो, हम धंधा उजाड़ते जाएँगे।

तुम मंच सजाते रहो, हम रेड कराते जाएँगे।

तुम लंच खिलाते रहो, हम सीलिंग करवाते जाएँगे।

जैसे ही पता चला बनिया समाज वोट नहीं देगा, उनके वोट कटवा दिए, एन्टी-बनिया BJP का खेल ख़त्म👍आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने विजय गोयल के ट्वीट पर तंज करते हुए मुद्दे को बनिया बैंक से जोड़ दिया.

बीजेपी का अद्भुत बनिया प्रेम: तुम चंदा देते रहो, हम धंधा उजाड़ते जाएँगे। तुम मंच सजाते रहो, हम रेड कराते जाएँगे। तुम लंच खिलाते रहो, हम सीलिंग करवाते जाएँगे।

संजय सिंह ने आगे आरोप लगाते हुए विजय गोयल के बयान को मजाक बताया. संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी को 80 प्रतिशत चंदा बनिया समाज से मिलता है. इसके बावजूद मोदी सरकार में 73 में से सिर्फ 2 मंत्री बनिया समाज से हैं.

दिलचस्प बात ये रही कि AAP नेताओं की सोशल मीडिया पर बयानबाजी को मुख्यमंत्री अरविंद लगातार शेयर करते नज़र आए. हालांकि इतना तय है कि जमीन पर लोकसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर वोट बैंक की राजनीति काफी तेज हो गई है. फिलहाल, वैश्य वोट बैंक में फायदा और नुकसान देख रहे राजनीतिक दल इस मुद्दे को गंवाने का कोई मौका हाथ से नहीं छोड़ना चाहते हैं.

 

Back to top button