वैक्सीन लगाने के 2 दिन बाद अचानक हुई महिला की मौत, परिवारों वालों ने मांगा….

फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाने के दो दिन बाद एक महिला की मौत हो गई है. 41 साल की महिला पेशे से स्वास्थ्य कर्मचारी थी. latinpost.com की रिपोर्ट के मुताबिक, फाइजर की वैक्सीन लगाने के करीब 48 घंटे बाद नए साल के दिन सोनिया एकेवेडो की अचानक ही मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि पुर्तगाल के पोर्टो शहर में रहने वाली सोनिया एकेवेडो को वैक्सीन लगाए जाने के बाद कोई बुरा साइड इफेक्ट नहीं हुआ था. दो बच्चों की मां सोनिया Portuguese Institute of Oncology में काम करती थीं.

सोनिया के पिता अबीलिओ एकेवेडो ने कहा कि वह बिल्कुल ठीक थी. उसे किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्याएं नहीं थीं. उन्होंने कहा- ‘सोनिया में कोरोना के लक्षण भी नहीं थे. मैं नहीं जानता कि क्या हुआ. लेकिन मुझे जवाब चाहिए. मुझे जानना है कि किस वजह से मेरी बेटी की मौत हुई?’

पुर्गताल के हॉस्पिटल ने पुष्टि की है कि 30 दिसंबर को सोनिया को वैक्सीन लगाई गई थी. इसके बाद हॉस्पिटल को किसी भी प्रकार के साइड इफेक्ट की जानकारी नहीं दी गई थी.

वैक्सीन लगवाने के बाद सोनिया ने फेसबुक पर फोटो पोस्ट किया था और लिखा था कि कोविड-19 टीकाकरण हो गया. सोनिया के पिता ने बताया कि एक जनवरी को सुबह 11 बजे उन्हें कॉल करके बताया गया कि उनकी बेटी मृत पाई गई है.

पिता ने कहा कि उन्होंने 31 दिसंबर की शाम सोनिया के साथ न्यू ईयर ईव सेलिब्रेट किया था. वहीं, सोनिया की बेटी वैनिआ ने कहा कि उनकी मां ने बताया था कि जहां वैक्सीन लगाई गई है, वहां पर बस सामान्य दर्द हो रहा है.

पुर्तगाल में सोनिया के साथ-साथ करीब 538 हेल्थ केयर वर्कर्स को फाइजर की वैक्सीन दी गई थी. वहीं, मौत की घटना को लेकर पुर्तगाल के स्वास्थ्य मंत्रालय को भी सूचित किया गया है.

पुर्तगाल की आबादी करीब एक करोड़ है, लेकिन यहां कोरोना वायरस के कुल मामले 4.27 लाख से अधिक हो चुके हैं और 7,118 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है.

Back to top button