वीडियो: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अक्षय कुमार ने लोगों से की ये बड़ी अपील…

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को एक्टिंग ही नहीं उनकी जिंदादिली के लिए भी जाना जाता है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अक्षय कुमार ने ट्विटर अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से जरूरतमंदों और गरीबों की मदद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिससे जितना हो सके मदद कीजिए, बस नजरअंदाज मत करिए। 

वीडियो में अक्षय कुमार कहते हैं, ”जब भी मैं घर से बाहर निकलता हूं तो मेरा ध्यान इन चेहरों पर जाता है। बूढ़े चाचा आस लगाए बैठे हैं कि उनकी टोकरी के चार-पांच दर्जन केले आज किसी तरह बिक जाए। धनिया-मिर्ची की छोटी से जायदाद लिए वो बाबा सोच में डूबे हैं कि कही ये बिकने से पहले खराब न हो जाए। ट्रैफिक सिग्नल के लाल होने पर आंख में आंसू छिपाती हुई वह बहन कोई उसकी छोटी से माला खरीद लें। भाईसाब 10 रुपये का है। ले लो न प्लीज।”

”वो इडली वाले अन्ना, ब्रेड वाले भाईसाब, फलवाले अंकल, ये सब हमारी जिंदगी का कहीं न कहीं हिस्सा बन चुके हैं। ये लोग ईमानदारी से काम करते हैं और बहुत मेहनत करने के बाद भी दिन का 50 रुपये भी नहीं कमा पाते हैं। अपने परिवार के साथ इन्हें भूखा सोना पड़ता है। लॉकडाउन और बारिश में तो इनका धंधा जैसे खत्म ही हो चुका है।”

इसके बाद अक्षय कुमार ने कहा, ”दोस्तों क्या हम सब मिलकर इनके लिए कुछ कर सकते हैं? अपने आप से ये वादा कीजिए हम इन लोगों का एक दोस्त की तरह ख्याल रखेंगे। इन्हें नजरअंदाज नहीं करेंगे। हम कोशिश करेंगे रोज कि किसी एक का दर्द कम कर सकें। हम उनकी जरूरत का ख्याल रखेंगे। उनकी थोड़ी से आमदनी करवा देंगे। जब हम सब मिलकर ये जिम्मेदारी लेंगे तो शायद हमारे देश में कोई भूखा नहीं रहेगा। जय हिंद।”

Back to top button