विस अध्यक्ष की अपील, सत्र में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सभी विधायक करें सहयोग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित द्वारा आज 17वीं विधानसभा के 2020 के द्वितीय सत्र के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक बुलाई गई। बैठक में अध्यक्ष ने बताया कि विधानसभा के सभी कर्मियों की कोरोना जांच करा दी गयी है। विधायकों की भी कोरोना जांच जारी है। सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए सभी कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। मीडिया कर्मियों के लिए इस बार तिलक हाल में बैठने की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने कहा कि सदस्यों को विधान भवन में आने जाने हेतु निर्बाध एवं सुविधाजनक व्यवस्था तथा वाहनों की पार्किग की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए गये है। विधान सभा के प्रवेश के सभी गेटों पर सदस्यों एवं मीडिया कर्मियों के वाहनों की जांच एवं थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। इसी के साथ विधायकों से अनुरोध किया गया है कि सत्र के दिनों में वह अपने साथ सहवर्ती न लायें।

ह्रदय नारायण दीक्षित ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच सदन का सत्र बहुत ही चुनौतीपूर्ण है। सभी विधायकों, मीडिया कर्मियों से अपील की है कि विधान सभा द्वारा लिए गये निर्णय के अनुसार थर्मल स्कैनिंग एवं कोविड जांच कराने हेतु प्रत्येक प्रकार का सहयोग दें।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, महानिदेशक पुलिस हितेश चन्द्र अवस्थी, कमिश्नर लखनऊ मुकेश मेश्राम, प्रमुख सचिव विधान सभा प्रदीप कुमार दुबे, पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय, मार्शल विधान सभा के साथ-साथ पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी भी उपस्थित रहें।

Back to top button