वार्षिक राशिफल 2017: जानिए प्यार करने वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल

वर्ष 2016 गुजरने में चंद घंटे बाकी हैं। आने वाले साल को लेकर लोगों की उम्मीदें हैं। सितारों और ग्रह दशा पर विश्वास रखने वालों के लिए है सालभर का राशिफल। आइये जानते हैं प्यार करने वालों के लिए आने वाले साल में क्या है –वार्षिक राशिफल 2017

मेष राशि वालों के लिए शनि की ढैय्या का प्रभाव रहेगा। ऐसे में प्रेम संबंधों में पूरी सावधानी बरतें। 9 सितंबर से पहले घर में शादी, सगाई या मांगलिक कार्य होने के योग हैं। भावनाओं में बहकर कार्य न करें। मेष राशि का स्वामी मंगल है, जो अग्नि तत्व प्रधान होता है। इसीलिए मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें। तांबे का बिना जोड़ का छल्ला अनामिका अंगुली में धारण करें।

वृषभ राशि के जातक सुंदर, आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। जब मानवीय संबंधों की बात आती है, आप बहुत सफल होंगे, क्योंकि नक्षत्र अनुकूल हैं। इस राशि के जातकों का शुभ समय सर्दी से शुरू होगा। अविवाहित लोगों के लिए साथी से संपर्क स्थापित करना आसान होगा। हमसफर से मिलने का पूरा योग है।

मिथुन राशि का स्वामी बुध है। इस राशि को जातक विनम्र, उदार और हास्यप्रिय होता है। रिश्तों के मामलों में यह वर्ष सर्वोत्तम है। करीबी दोस्तों से नजदीकियां बढ़ेंगी। नक्षत्र की स्थिति प्रेम को समर्थन दे रही है।

कर्क राशि के जातकों का यह वर्ष संघर्ष पूर्ण रहेगा। जनसंपर्क बढ़ेगा। शुभ संदेश मिलेगा। चिंताओं का निवारण होगा। अविवाहित लोगों के लिए वर्ष उत्तम है। जल्द विवाह के योग बन रहे हैं। वुकता से बचें।

सिंह राशि पर शनि की ढैया 26 जनवरी 2017 तक ही रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है।झूठी उम्मीदें न रखें। यथार्थवादी बने। संतान की ओर से परेशानियां आएंगी। महिलाओं के सफलता वाला वर्ष है लेकिन चुनौतियां पहले से अधिक होंगी।

कन्या राशि का जातक परिश्रमी और बुद्धिजीवी होते हैं। यह वर्ष कन्या राशि के जातकों को मध्यम फल देना वाला है। प्रेम-संबंध और मजबूत होंगे। पुराने मित्रों से वर्षभर सहयोग मिलता रहेगा।

वर्ष के आरंभ से ही तुला राशि वाले जातक व्यस्त रहेंगे। रिश्तों में बड़ा परिवर्तन हो सकता है। सही साथी की तलाश इस वर्ष पूरी होने वाली है। वर्षभर सकारात्मक महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष खुशियां लेकर आया है। वैवाहिक जिंदगी में आ रही परेशानियां दूर होंगी। जीवन-शैली पहले की अपेक्षा बेहतर होगी। रिश्तों में यदि कड़वाहट या गलतफहमी आ गई है तो यह वर्ष हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी। संतान सुख मिलेगा। यदि किसी के प्रेम में हैं, तो प्रेम विवाह होने के योग हैं।

धनु राशि वालों के नक्षत्र कह रहे हैं कि आपके रिश्ते इस वर्ष मजबूत होंगे। सबसे जरूरी बात वर्षभर उलझनें आएंगी, हालांकि इन्हें सुलझा लेंगे। यदि प्रेम संबंध में हैं, तो सावधानी बरतें।

मकर राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शांति पूर्ण तरीके से बीतने वाला है, लेकिन रिश्तों में वर्षभर तनाव रहेगा। वर्ष में बसंत ऋतु मकर राशि के लिए स्थिरता लाएगी। सिंगल लोगों को विवाह के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। मकर राशि पर शनि की साढ़े साती रहेगी। इसके कारण कोई भी काम आसानी से नहीं होगा।

कुंभ राशि पर साढ़े साती और ढैया का प्रभाव नहीं रहेगा। जीवनसाथी को ज्यादा समय दे पाएंगे। संबंधों में अस्थिरता बनी रहेगी। राशिफल के अनुसार शरद ऋतु स्थिर और शांतिपूर्ण होगी।

मीन राशि के जातक बेहद संवेदनशील होते हैं। ग्रहों की मानें तो यह वर्ष परिवार को ज्यादा से ज्यादा समय दे पाएंगे। दाम्पत्य जीवन के लिए समय दे पाएंगे। प्रेम संबंधों में होने वाली दूरी कम होगी। वैसे, इस वर्ष मीन राशि पर साढ़ेसाती और ढैया का प्रभाव नहीं है।

Back to top button