वर्ल्ड कप से पहले चकनाचूर होगा ‘चैंपियंस’ का गुरूर, इन 5 भारतीयों के जिम्मे जीत की गारंटी

विश्व कप 2019 से ठीक पहले टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम की चुनौती है। हालांकि श्रीलंका को परास्त करने वाली ऑस्ट्रेलिया को इस बार हराना आसान नहीं होगा। लेकिन अगर टीम इंडिया के इन पांच खिलाड़ियों का सिक्का चला तो जीत की गारंटी तय है।वर्ल्ड कप से पहले चकनाचूर होगा 'चैंपियंस' का गुरूर, इन 5 भारतीयों के जिम्मे जीत की गारंटी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया है। कोहली ने कुल 14 टी-20 मुकाबलों में कंगारू टीम के खिलाफ 61.00 की औसत और 142 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 18 मुकाबले खेले हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ रोहित सबसे अच्छी शुरुआत दिलाने में अव्वल हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ गेंदबाजों को पानी पिलाने के लिए रोहित का क्रीज पर होना बहुत जरूरी है।

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी पर फैंस का नजरें लगातार होंगी। धोनी ने 15 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ियों को विकेट के पीछे से पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इसमें 9 कैच और 5 स्टम्प आउट शामिल है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वन-डे सीरीज में धोनी ने लगातार तीन अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी।

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाड ऋषभ पंत 20-30 गेंदों में ही मैच का रुख पलटने में माहिर हैं। मिडिल ओवर्स की बल्लेबाजी में इस खिलाड़ी की भूमिका काफी अहम होने वाली है। पंत का तेज स्ट्राइक रेट कंगारू के इरादों पर पानी फेर सकता है।

टीम इंडिया के स्विंग स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार के लिए वर्ल्ड कप से पहले यह एक शानदार मौका होगा, जिसे वह हर कीमत पर भुनाना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया से लेकर न्यूजीलैंड तक भुवी के पिछले दौरे कुछ खास नहीं बीते हैं, लेकिन घरेलू जमीन पर वह एक बार फिर अपने हौसलों को जिंदा कर सकते हैं।

Back to top button