तो इसलिए हर लड़की को हर रोज देखना चाहिए अपना प्राइवेट पार्ट, होते है ये कमाल के फायदे…

मानव जीवन के लिए अपने अंग की सफाई भी उतनी ही जरूरी है जितना की भोजन। खासकर लड़कियों का शरीर जो कि बेहद संवेदनशील होता है अगर उसका सही से ख्याल ना रखा जाय तो खतरनाक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

पहले की तुलना में अब जमाना काफी हाईटेक हो गया हैं और ऐसी चीजों पर बात करने से लोग अब उतना नहीं हिचकते जैसा पहले थे। लेकिन, इसके बावजूद लोग आज भी आंतरिक समस्याओं एवं अपने बॉडी के प्राइवेट पार्ट्स को लेकर खुलकर बात नहीं करते हैं।

क्या आपको पता हैं कि, लड़कियों के लिए यह बेहद जरूरी है कि, उन्हें रोजाना सुबह उठने के बाद अपने प्राइवेट पार्ट्स जरुर देखने चाहिए। इसका साफ़ सफाई से तो संबंध है ही साथ ही इसके कई फायदे हैं।

डॉक्टरों की माने तो रोज सुबह महिलाएं उठने पर अगर अपना प्राइवेट पार्ट देखें तो वह भविष्य में आने वाली कई प्रकार की बीमारियों से बच सकती हैं। ऐसी चीजें छुपायें रखने से वह एक दिन वह गंभीर रूप धारण कर लेती हैं इसलिए शरीर के अन्य अंग की तरह अपने प्राइवेट पार्ट्स की भी देखभाल करनी चाहिए।

इस नाम के लड़के बीवी के होते है पक्के गुलाम, जो पत्नी बोलेगी वही वो करते है…

बकौल डॉक्टर्स ऐसा देखा गया है कि, अक्सर महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट को नही देखती है अथवा देखरेख नही करती हैं जिसके चलते वह प्राइवेट पार्ट्स की छोटी मोटी समस्याओं को नजरंदाज कर दिया करती हैं।

अक्सर देखा जाता है कि, महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में छोटे छोटे दाने आ जातें हैं जिनमें से कुछ जहाँ अपने आप ठीक हो जाते हैं वहीं कुछ ऐसे होते हैं जो बाद में बेहद तकलीफदेह बन जाते हैं। इसी तरह की प्राइवेट पार्ट्स से जुड़ी कई समस्याएं हैं जो महिलाएं कभी शेयर नहीं करतीं फलस्वरूप एक दिन वो उन्हीं के लिए कष्टकारी बन जाती हैं।

प्राइवेट पार्ट्स में समस्याओं का एक कारण यह भी है कि, महिलाएं गर्मी के मौसम में जींस पहनती है जिसके कारण उनके प्राइवेट पार्ट के पास खुजली होती है। ऐसे में उन्हें अपने प्राइवेट पार्ट की सही तरीके से देख रेख करनी चाहिए।

महिलाओं को चाहिए कि, अगर उनके प्राइवेट पार्ट से किसी तरह की बदबू आ रही है या फिर दाने हों तो डॉक्टर से जरुर संपर्क करें अन्यथा यह नुकसान देह साबित हो सकता है।

इसीलिये अगर हर दिन महिला अपने प्राइवेट पार्ट को चेक करेंगी और उनका अच्छे से ख्याल रखेंगी तो उन्हें आने वाली समस्या से पहले ही उसकी जानकारी मिल जायेगी और फिर सही समय पर डॉक्टर को दिखाकर उसका इलाज करवा के सुरक्षित रह सकती हैं।

 

Back to top button