लड़कियां इस तरह से रखे अपनी वजाइना का ख्याल, कभी नहीं आएगी कोई दिक्कत..

लड़कियों के शरीर से एक अलग ही महक आती है। हर महिला की बॉडी की एक अलग महक होती है। वेजाइना से भी महिलाओं को अलग तरह की स्मैल फील होती है। लेकिन इससे परेशान होने की जरूरत नहीं। इस एरिया में पसीने आने और डिस्चार्ज होने की वजह से स्मेल आना बहुत स्वाभाविक बात है। अगर इस स्मेल से दिक्कत हो तो सामान्य तौर पर पानी से धो लने से यह समस्या दूर हो जाती है। लेकिन अगर वेजाइना से बहुत ज्यादा और खराब स्मेल आए तोअपनी डॉक्टर से इस बारे में सलाह जरूर लें।

इन बातों का रखें ख्याल:

वेजाइना हमारी बॉडी का ऐसा हिस्सा है, जो खुद अपनी सफाई करता है। वेजाइना से होने वाला डिस्चार्ज दरअसल शरीर की सफाई की ही एक प्रक्रिया है। ऐसे में रेगुलर डेज में और पीरियड्स के बाद होने वाले डिस्चार्ज को लेकर परेशान न हों।

क्या आप बॉडी में परफ्यूम लगाने की सही जगह जानते हैं नहीं तो जानिए…

अक्सर होने वाला डिस्चार्ज सफेद और क्लीन है तब भी ये कोई दिक्कत नहीं है। हां, अगर इस डिस्चार्ज का रंग हल्का पीला हो या इससे तेज स्मैल आती हो तो आपको सलाह लेने की जरूरत है।

वेजाइना के बाहर के बाल को लेकर महिलाओं के मन में कई तरह के सवाल होते हैं। महिलाएं चाहें तो इन बालों को ट्रिम करके रख सकती हैं या हटा सकती हैं, इससे वेजाइनल हेल्थ पर किसी तरह का असर नहीं पड़ता है।

Back to top button