BCCI हुई सख्त, सीरीज रद्द करने की दी धमकी..

नई दिल्ली। जस्टिस लोढ़ा कमेटी पर बीसीसीआई का पहली बार सख्त बयान सामने आया है। बीसीसीआई के खाते सीज करने वाली लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के बाद न्यूजीलैंड के साथ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज और आगे के कार्यक्रम भी प्रभावित होने का खतरा पैदा हो गया है।

बीसीसीआई के अधिकारियों ने धमकी भरे अंदाज में न्यू जीलैंड सीरीज रद्द होने की भी आशंका जताई है। बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर का कहना है कि वो आईपीएल और चैंपियंस ट्राफी में कोई एक ही टूर्नोमेंट खेल पाएंगे। अनुराग के मुताबिक लोढ़ा कमेटी की कई सिफारिशों का असर खेल पर भी पड़ेगा।

बीसीसीआई के खाते सीज करने वाली लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के बाद न्यूजीलौंड के साथ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज और..

 गौरतलब है कि कल ही लोढ़ा कमेटी ने बीसीसीआई के खाते सीज करने का निर्देश दिया है। लोढ़ा कमेटी का कहना है कि बीसीसीआई उसकी सिफारिशों का पालन नहीं कर रही। 31 अगस्त को दिए गए उसके निर्देश के मुताबिक रोजमर्रा के मामलों को अलावा भविष्य से संबंधित कोई भी फैसले बीसीसीआई फिलहाल नहीं ले सकती।
बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के से जब इस बारे में बात करने की कोशिश की गई तो उनका नंबर बंद पाया गया। कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी भी किसी तरह का फोन नहीं उठा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट 6 अक्टूबर (गुरुवार) को स्टेटस रिपोर्ट की सुनवाई करेगी और बीसीसीआई सदस्य इससे पहले एक आखिरी कोशिश कर लेना चाहते हैं।

बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड की नाराजगी इस बात पर है कि आखिर लोढ़ा कमिटी ने खातों को फ्रीज करने में इतनी जल्दी में फैसला क्यों लिया? वह भी तब जब 6 तारीख को इस मामले में सुनवाई होनी है। इससे हमारी छवि पर असर हुआ है और क्यों कोई हमसे आगे क्रिकेट खेलना चाहेगा?

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की पेमेंट 7 लाख से बढ़ाकर 15 लाख कर दी थी लेकिन लोढ़ा कमिटी की सिफारिश के बाद इस फैसले को वापस लेना होगा। बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि पेमेंट रोक दी गई है इसलिए वह भुगतान नहीं कर सकती है। जस्टिस लोढ़ा ने हमारे सहयोगी समाचार चैनल CNN News 18 से कहा, ‘हमने रोजमर्रा के खर्चों पर रोक नहीं लगाई है। हर किसी को ध्यानपूर्वक हमारा ई-मेल पढ़ लेना चाहिए। खिलाड़ियों की सैलरी और मैच का खर्चा रूटीन है और इसे नहीं रोका गया है।’

Back to top button