लोकसभा चुनाव: चार चिट्ठी के जरिए बिहार के वोटर तक पहुंचेंगे लालू प्रसाद यादव

2019 लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने में बस कुछ ही महीने बाकी हैं, ऐसे में अब आरजेडी को उनके मुखिया लालू प्रसाद यादव की कमी खलने लगी है. आरजेडी बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है और बैठकों का दौर जारी है, लेकिन हर तैयारी के बीच लालू यादव की गैरमौजूदगी सभी को महसूस हो रही है.

इसी को लेकर पटना में आरजेडी के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें इस बात का फैसला लिया गया कि आने वाले दिनों में लालू प्रसाद यादव बिहार के सभी वोटरों से रूबरू होंगे. लेकिन इस बार वह स्वयं नहीं बल्कि चार चिट्ठियों के जरिए उन तक पहुंचेंगे.

पार्टी की बैठक में ही शनिवार को इस बात का फैसला लिया गया कि प्रदेश की सभी पंचायतों में जल्द लालू संदेश चौपाल लगाया जाएगा. जहां पर लालू की चार चिट्ठियों को जनता के लिए पढ़ा जाएगा. सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद यादव जो चारा घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं और फिलहाल रांची के अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं, उन्होंने अपने वोटरों के लिए चार चिट्ठी लिखी हैं. इन चिट्ठियों में लालू ने विपक्षी पार्टियों की साजिश का जिक्र किया है. लालू अपने वोटरों को चिट्ठी के जरिए यह बताना चाहते हैं कि कैसे विरोधियों ने उन्हें चारा घोटाले के मामले में साजिश के तहत फंसाया.

इन चिट्ठियों में लालू ने अपने वोटरों को संदेश देना चाहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में देश में बीजेपी गठबंधन को किस तरह से पराजित करना है. इसको लेकर भी पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को मंत्र दिया जाएगा.

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे की अध्यक्षता में हुई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया कि लालू संदेश चौपाल को सभी पंचायतों में सफल बनाने के लिए पार्टी के तमाम नेता जोर-शोर से लग जाएं और गांव का दौरा करें.

इस बैठक में यह भी चर्चा हुई कि लालू की गैरमौजूदगी में कैसे पार्टी को एकजुट रखना है और मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव लड़ना है.

Back to top button