लोकतंत्र और संविधान की रक्षा और लोगों की रक्षा के लिए आगे आने वाले किसी भी व्यक्ति का करते हैं स्वागत- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा और लोगों की रक्षा के लिए आगे आने वाले किसी भी व्यक्ति का स्वागत करते हैं। हमें समर्थन देने वाले लोगों का हम दिल से आभार व्यक्त करते हैं।

 कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के चेंबर में आज समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेता सदन के पटल पर रणनीति की चर्चा करने के लिए मिलेंगे। बजट सत्र के दूसरे चरण का यह तीसरा सप्ताह होगा, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष में खींचतान के कारण अब तक संसद में गतिरोध बना हुआ है। वहीं, खरगे ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने पर मिले समर्थन और टीएमसी सांसद जवाहर सरकार और प्रसून बनर्जी के बैठक में शामिल होने की संभावना को लेकर उनका धन्यवाद व्यक्त किया है।

”सभी को धन्यवाद, जिन्होंने हमारा समर्थन किया”

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ”हम लोकतंत्र, संविधान और लोगों की रक्षा के लिए आगे आने वाले किसी भी व्यक्ति का स्वागत करते हैं। हमें समर्थन देने वाले लोगों का हम दिल से आभार व्यक्त करते हैं। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमारा समर्थन किया है। इसलिए मैंने कल सभी को धन्यवाद दिया और आज भी धन्यवाद देता हूं।” बता दें, इस दौरान खरगे काले कपड़े में नजर आए।

क्या संसद माफी मांगने की जगह है?

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “सभी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पीएम मोदी लंदन से ओबीसी और देशद्रोही का मुद्दा लेकर आए हैं…अगर आप राहुल गांधी के खिलाफ बोलना चाहते हैं तो संसद में क्यों नहीं कहते? क्या संसद माफी मांगने की जगह है? अगर ऐसा होता तो पीएम मोदी को दर्जनों बार माफी मांगनी पड़ती।”

”काली घड़ी दिखाकर कहूंगा कि आपका समय समाप्त हो गया है”

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि जब हम संसद में बोलते हैं तो वे सदन को नहीं चलने देते। जब हम बाहर बोलते हैं, तो वे ऐसा निर्णय लेते हैं जो अयोग्यता की ओर ले जाता है। जब हम लोकतंत्र को कुचलने वाले इन काले दिल वालों के सामने काले कपड़े पहन कर विरोध में बैठेंगे तो मैं उन्हें अपनी काली घड़ी दिखाऊंगा और कहूंगा कि आपका समय समाप्त हो गया है और 2024 के बाद देश में लोकतंत्र आ जाएगा। विपक्ष 3/4 बहुमत से सरकार बनाएगी।

काले कपड़े पहनकर आज प्रदर्शन करेंगे कांग्रेस नेता

बता दें, अदाणी मुद्दे और लोकसभा सदस्य के रूप में राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ कांग्रेस नेता सोमवार को केंद्र के सरकार खिलाफ अपना विरोध तेज करेंगे। पार्टी सूत्रों ने रविवार को बताया कि लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस के सदस्य काले कपड़े पहनकर संसद में विरोध जताएंगे।

पिछले साल भी काले कपड़े पहनकर किया था प्रदर्शन

राहुल गांधी सहित कांग्रेस के सांसदों ने पिछले साल अगस्त में काले कपड़े पहनकर बढ़ती महंगाई, आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी में बढ़ोतरी और बेरोजगारी को लेकर केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इन मुद्दों पर अपने आंदोलन के तहत उन्होंने राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च भी किया था। कांग्रेस ने अदाणी मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग की है और संसद के बजट सत्र में विरोध प्रदर्शन किया है।

रणनीति पर चर्चा के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक आज

समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेता सदन के पटल पर रणनीति की चर्चा करने के लिए सोमवार को राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के चैंबर में मिलेंगे। बजट सत्र के दूसरे चरण का यह तीसरा सप्ताह होगा, लेकिन, सत्ता पक्ष और विपक्ष में खींचतान के कारण अब तक संसद में गतिरोध बना हुआ है।

त्यागपत्र देने पर विचार कर रहे मणिक्कम टैगोर

आइएएनएस के अनुसार, तमिलनाडु से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य मणिक्कम टैगोर ने रविवार को सांसद के रूप में इस्तीफा देने का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि उनके नेता राहुल गांधी को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इससे उन्हें काफी तकलीफ पहुंची है। टैगोर ने कहा, ”राहुल गांधी ने 2009 में मुझे लोकसभा में जाने का अवसर दिया था। जब वे वहां नहीं होंगे, तो मैं क्यों रहूं?”

Back to top button