लॉकडाउन में इंटरनेट पर लोकप्रिय हुआ ऑनलाइन तीन पत्ती गेम

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन की अवधि में सभी लोग घर पर ही कैद होने को मजबूर हुए थे। हालांकि अब सरकार द्वारा लॉकडाउन में छूट दिए जाने बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है।

लॉकडाउन की अवधि में इंटरनेट के यूज़ में ५ गुना की बढ़ोतरी हुई। लॉकडाउन के कारण सभी बाहरी गतिविधयों पर रोक लगा दी गई थी। इसीलिए लोगों ने टीवी, इंटरनेट के माध्यम से अपना समय व्यतीत किया। इस दौरान इंडिया में इंटरनेट पर ऑनलाइन कैसिनो व तीन पत्ती गेम ने काफी लोकप्रियता हासिल की।

कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन की अवधि में भारत में ऑनलाइन तीन पत्ती रियल मनी गेम लोगों के बीच लगातार लोकप्रिय हासिल करता जा रहा है।

ऑनलाइन कैसीनो गेम

खेल को विशेष रूप से युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इस खेल के माध्यम से हजारों लोग प्रतिदिन कई घंटे अपने दोस्तों के साथ संवाद कायम रख सकते हैं। इतीन पत्ती को लाइव मल्टीप्लेयर गेमिंट फॉर्मेट के माध्यम से लोगों को एक-दूसरे से जोडऩे के लिए बनाया गया है। इस खेल को बनाते समय कानूनी पक्ष का भी ध्यान रखा गया है।

ऑनलाइन कैसीनो गेम की विशेषयता ये है कि यह सामाजिक है। एक मंचीय खेल के स्थान पर यह खेल देश के किसी भी क्षेत्र से छह लोगों को एकसाथ बैठकर अपने आभासी मंच के माध्यम से खेलने की सुविधा प्रदान करता है। इस खेल के माध्मय से एक साथ छह लोग कई घंटे तक अपना समय बिता सकते हैं।

अभी देश में कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां और सिनेमाघर बंद हैं। लोग घर ही किसी न किसी माध्यम से अपना समय बिता रहे हैं। इसी को देखते हुए इंटरनेट पर तीन पत्ती का गेम लोगों के लिए समय बिताने का अच्छा विकल्प बनता जा रहा है। इस गेम के माध्यम से चाहे तो आप घर बैठे पैसा भी कमा सकते हैं। इसके अंदर ऑनलाइन कैसिनो का भी ऑप्शन दिया गया है। जिसके चलते लोगों में इस गेम का अच्छा खासा क्रेज बना हुआ है।

Back to top button