लाल कपड़े में बांधकर रखें ये चीज़, जाग जाएगी आपकी सोई हुई तकदीर

आज के समय में हर इंसान पैसा कमाना चाहता है ताकि वह अपनी और अपने परिवार की जरुरतों को पूरा कर सके। कुछ लोग एेसे भी होते हैं जो बिना मेहनत किए ही पैैसा कमा लेते हैं क्योकि शायद उनकी किस्मत भी उनका साथ देती है। लेकिन सब के साथ एेसा नहीं हो पाता। कड़ी मंहनत करने के बाद भी हर किसी को उनकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता है। आज के टाइम में वास्तुशास्त्र का हर घर में बहुत बड़ा महत्व हो गया है। वास्तु को ध्यान में रखकर ही लोग सब कार्य करते हैं। अगर इसका इस्तेमाल सही तरीके से किया जाए तो ये भाग्य भी बदल सकता है। आज आपको कुछ एेसी चीज़ों के बारे में बताएंगे। जिसे घर में रखने से पैसों की तंगी दूर हो जाती है। लाल कपड़े में बांधकर रखें ये चीज़, जाग जाएगी आपकी सोई हुई तकदीर

वास्तुशात्र के अनुसार कबूतर या कौवे के पंख को रखना बहुत शुभ माना गया है। घर में शांति बनाए रखने के लिए सफ़ेद कपड़े में कबूतर/कौवे के पंख को लपेटकर और उसे लाल रंग के धागे से बांधकर अपनी तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। 

पांच मुख वाले हनुमान जी की प्रतिमा को घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें और रोज़ाना पूजा करें। इससे घर में सुख-शांति और धन-संपदा बनी रहती है। 

घर में पैसों की कमी दूर करने के लिए धातु का बना हुआ कछुआ रखना भी शुभ माना गया है। 

घर के सभी दोषों को दूर करने के लिए वास्तु देवता की तस्वीर रखें। एेसा करने से सभी दोष अपने आप ही दूर हो जाती हैं। 

Back to top button