लगातार बढ़ते कोरोना केस को देखते हुई यूपी पुलिस, वीकेंड Lockdown पर दिखा ऐसा असर

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने चिंता जाहिर करते हुए वीकेंड लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं.

इसका असर आज शनिवार की सुबह से ही देखने को मिल रहा है. यूपी की राजधानी लखनऊ में सीएम के आदेश को सख्ती से पालन कराया जा रहा है. यहां पुलिस करीब 212 जगहों पर बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग कर रही है और बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों से जुर्माना वसूल रही है. 

आपको बता दें कि शुक्रवार को सीएम योगी ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराते हुए शनिवार व रविवार को सभी दुकानें बंद रखने का आदेश दिया था. उन्होंने बताया था कि इन दो दिनों में सफाई, सेनिटाइजेशन एवं फागिंग का विशेष अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है.

इस दौरान उन्होंने सीएम ने लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर तथा शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के आदेश भी सीएम ने जारी किए. उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए. ऑक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए. सीएम ने संक्रमण को कम करने के लिए सख्ती से निर्देशों का पालन कराने की जिम्मेदारी डीएम को सौंपी है.

Back to top button