रोजाना जिन्दा बेटी के साथ कब्र में ऐसा काम करता हैं पिता, वजह जानकर नम हो जाएगी आपकी आंखे

बेटियां पिता कि जान होती है और पिता अपनी बेटी के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है. हम आपको आज एक ऐसे ही पापा-बेटी की कहानी बता रहे हैं जो दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. इस कहानी के बारे में जानकर आप भी हो जाएंगे. जिस पिता के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो रोजाना अपनी जिंदा बेटी के लिए कब्र खोदता है. जी हाँ… यह सच है. लेकिन जब आप इसके पीछे की सच्चाई जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे.

यह कहानी चीन के सिचुआन शहर की है. इस पिता का नाम झांग लियांग है, यह पिता अपनी दो साल की बच्ची के लिए क्रब खोदकर बच्ची के साथ वहां पर रोज कुछ वक्त गुजारता है. जी हाँ… लेकिन वो पिता अपनी बेटी के लिए क्रब खोदने पर मजबुर है. दरअसल इसका कहना है कि इसकी बेटी कुछ दिनो की मेहमान है वो थैलेसीमिया नामक बीमारी से ग्रसित है. इस बीमारी में हमारे शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा कम हो जाती है.

जानें क्यों पेड़ पर उल्टा लटकते हैं चमगादड़, पढ़े चमगादड़ो के बारे में कुछ अनोखी विशेषताएं

अपनी बेटी की इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए इस पिता ने तमाम कोशिशे कर ली है लेकिन इसको सफलता नहीं मिली है. डॉक्टर्स ने भी ये भी साफ कह दिया कि यह ज्यादा दिनों तक जिंदा नहीं रह सकती है. इसके बाद से ही पिता को अपनी बेटी के मौत का डऱ सताता है और इसलिए वह हर दिन अपनी बेटी को लेकर आता है और इस कब्र में उसके साथ कुछ समय बिताता है. पिता हर रोज अपनी बेटी से कहता है कि यह उसके खेलने की जगह है. आपको बता दें झांग यह सब इसलिए करता है कि ताकि जब उसकी बेटी की मौत हो जाए तो उसे इस जगह से डर न लगे.

Back to top button