रोका छेका बन गई है, गायो की मौत की योजना – बृजमोहन

रायपुर 30 अगस्त।छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश भर के गौठानों में हो रहे गायों की मौत पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राज्य की रोका छेका योजना गायो की मौत की योजना बन गई है।
श्री अग्रवाल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि सरकार ने बिना तैयारी गौठान एवं रोका छेका योजना प्रारंभ किया है जिसका परिणाम आज निरीह मूक जानवरो के मौत के रूप में सामने आ रहा है। गौठान व रोका छेका अभियान में गायो की मौत के लिये सरकार दोषी है।सरकारी गौठानों में गायों की मौत को सरकार व सरकार से जुड़े लोग छुपाने में लगे हुए हैं।पूर्व में निजी व अनुदान प्राप्त गोशालाओ में गाय के मौत पर चिल्लाने वालो के मुंह पर अब सरकारी संरक्षण में, शासकीय लोगो के निर्देश पर ,शासकीय गोठान में ,शासन के संरक्षण में हो रही मौतों पर इन सबके मुह में ताला लग गया है।
उन्होने कहा कि रोका छेका एवं गौठान सरकार ने चालू करवाया, अधिकारी दबाव बनाकर गांव वालों को योजना लागू करने मजबूर कर रहे हैं और फिर अव्यवस्था पर गायों की मौत पर सारी जिम्मेदारी गांव वालों पर ड़ाल दी जा रही है या अज्ञात लोगों को आरोपी बनाकर एफआईआर करवा रहे हैं। एफआईआर तो आधे अधूरे इस योजना को चालू करवाने वालों पर होना चाहिए।

Back to top button