रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने ईरान कप में मध्‍यप्रदेश को 238 रन के विशाल अंतर से मात दी..

रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने ईरान कप में मध्‍यप्रदेश को 238 रन के विशाल अंतर से मात दी है। रेस्‍ट ऑफ इंडिया की जीत के हीरो यशस्‍वी जायसवाल रहे जिन्‍होंने पहली पारी में दोहरा शतक जमाया। फिर दूसरी पारी में भी उन्‍होंने शतक जड़ा।

रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने ईरानी कप के मैच में मध्‍यप्रदेश को 238 रन के विशाल अंतर से मात दी। ग्‍वालियर में खेले गए मुकाबले में रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 484 रन बनाए। जवाब में मध्‍यप्रदेश की पहली पारी 294 रन पर सिमटी।

शेष भारत को पहली पारी के आधार पर 190 रन की विशाल बढ़त मिली। इसके बाद शेष भारत की दूसरी पारी 246 रन पर ऑलआउट हुई और मध्‍यप्रदेश को जीत के लिए 437 रन का लक्ष्‍य मिला। विशाल लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मध्‍यप्रदेश की दूसरी पारी केवल 198 रन पर ऑलआउट हुई।

यशस्‍वी जायसवाल रहे जीत के हीरो

रेस्‍ट ऑफ इंडिया की जीत के हीरो यशस्‍वी जायसवाल रहे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहली पारी में 213 रन बनाए। फिर दूसरी पारी में उन्होंने 144 रन बनाए। रेस्‍ट ऑफ इंडिया के लिए दूसरी पारी में यशस्‍वी जायसवाल के अलावा कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया। मध्‍यप्रदेश की तरफ से दूसरी पारी में आवेश खान, अंकित कुशवाह, सारांश जैन और शुभम शर्मा को दो-दो विकेट मिले। कुमार कार्तिकेय को एक सफलता मिली।

मध्‍यप्रदेश का खराब प्रदर्शन

विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मध्‍यप्रदेश की शुरुआत बेहद खराब रही। मुकेश कुमार ने अरहम अकील को खाता भी नहीं खोलने दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। कप्‍तान हिंमाशु मंत्री (51) ने अर्धशतक जमाया, लेकिन उन्‍हें अन्‍य बल्‍लेबाजों का साथ नहीं मिला। हर्ष गवली (48), अमन सोलंकी (31) और अंकित कुशवाह (23) ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन यह काफी नहीं था।

रेस्‍ट ऑफ इंडिया की तरफ से सौरभ कुमार ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। पुलकित नारंग, अतीत सेठ और मुकेश कुमार को दो-दो विकेट मिले। नवदीप सैनी एक विकेट लेने में सफल रहे।

Back to top button