राहुल के बयान पर भड़के कपिल सिब्बल, ट्वीट कर कही कई बातें…

पार्टी नेतृत्व को लेकर कांग्रेस पार्टी में घमासान मच गया है. आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी के ‘बीजेपी से सांठ गांठ’ वाले बयान पर हंगामा खड़ा हो गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलामनबी आजाद और कपिल सिब्बल जैसे बड़े नेताओं ने राहुल के इस बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कई बड़ी बाते कही हैं.

कपिल सिब्बल ने क्या कहा है?

राहुल गांधी के बयान के बाद कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर लिखा है, ‘’राहुल गांधी कहते हैं कि हमारी बीजेपी के साथ सांठ-गांठ है. राजस्थान हाईकोर्ट में पार्टी को सफलता दिलाई. मणिपुर में बीजेपी के खिलाफ पूरी ताकत से पार्टी का बचाव किया. पिछले 30 सालों में बीजेपी के पक्ष में एक भी बयान नहीं दिया. फिर भी हम पर बीजेपी से सांठ-गांठ का आरोप लग रहा है.’’

गुलाम नबी आजाद भी हुए खफा

कपिल सिब्बल के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी राहुल के ‘बीजेपी से सांठगांठ’ वाले बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी की “बीजेपी के साथ मिलीभगत” की टिप्पणी सही साबित हुई तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. हालांकि आजाद ने जवाब देते समय राहुल गांधी का नाम नहीं लिया.

राहुल गांधी ने क्या कहा?

बता दें कि आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेस के नेताओं को आड़े हाथों लिया. राहुल ने कहा, ‘’सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष नहीं बनना चाहती थी, लेकिन उन्होंने ये जिम्मेदारी उठाई. जब पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रही थी और सोनिया गांधी अस्वस्थ थीं तो उस समय ऐसा पत्र क्यों लिखा गया? ऐसे में नेतृत्व पर सवाल उठाना कहां उचित है?

गौरतलब है कि कल सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखा गया था. इस पत्र में कांग्रेस नेताओं ने जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग की थी.

Back to top button