राहुल का केंद्र पर हमला, कहा – सरकार की गलत नीतियों के चलते भविष्य में युवाओं को नहीं मिलेगा रोजगार

नई दिल्ली। आर्थिक मंदी और कोरोना संकट के बीच बेरोजगारी की बढ़ती समस्या को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को घेरती रही है। अब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश भविष्य में इतने ज्यादा संख्या में युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। देश मे यह स्थिति अभूतपूर्व है, इसके लिए सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं।

राहुल गांधी ने गुरुवार को वीडियो जारी कर रोजगार छिनने के लिए सीधे तौर पर मोदी सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि आज ये स्थिति है कि हमारा भारत सभी युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। उन्होंने कहा कि मीडिया ने मेरा मजाक उड़ाया जब मैंने देश को चेतावनी दी कि कोविड-19 के कारण भारी नुकसान होगा। लेकिन आज फिर मैं कह रहा हूं कि हमारा देश रोजगार नहीं दे पाएगा। यदि आप अब भी सहमत नहीं हैं तो और 6-7 महीने तक प्रतीक्षा करें। वास्तविकता सबके सामने आ जायेगी।

इससे पहले राहुल गांधी ने पिछले 4 महीनों में क़रीब 2 करोड़ लोगों की नौकरी जाने का आंकड़ा पेश करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि इतने बड़े स्तर पर बेरोजगारी से सिर्फ 2 करोड़ लोग बल्कि 2 करोड़ परिवार प्रभावित हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने ‘रोजगार दो’ नाम से एक मुहिम भी चलाई हुई है, जिसमें हर मोर्चे पर सरकार को घेरने की योजना है। प्रमुख विपक्षी पार्टी का कहना है कि युवा शक्ति भारत की ताकत है और इन युवाओं को रोजगार की जरूरत है। सरकार को चाहिए कि वे रोजगार नष्ट करने वाली नीतियों के विपरीत युवाओं के लिए रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर खड़े करें। ‘रोजगार दो’ युवा भारत की मांग है।

Back to top button