राम मंदिर निर्माण के लिए लॉकडाउन के बीच मिला इतने करोड़ रुपये का दान

कोरोना वायरस की महमारी से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान प्रदेश, जिला और ब्लॉक स्तर पर सीमाएं सील कर दी गई थीं. सभी मंदिर और धार्मिक स्थल अब भी बंद हैं. लेकिन इस लॉकडाउन के दौरान भी राम मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट पर खूब रुपया बरसा. राम मंदिर निर्माण के लिए केवल लॉकडाउन के दौरान ही 4 करोड़ 60 लाख रुपये का दान मिला है.

यह पैसा अलग-अलग दानदाताओं ने राम मंदिर निर्माण के लिए खोले गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा कराए हैं. राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने इस संबंध में कहा कि पैसे की कमी के चलते राम मंदिर निर्माण में कोई बाधा उत्पन्न न हो और भव्य, दिव्य, गगनचुंबी राम मंदिर का निर्माण हो, भक्तों की यही कामना है. इसीलिए भक्त लगातार दान दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि भगवान राम को 27 साल तक तिरपाल में में रहना पड़ा. आज भी वे लकड़ी के अस्थाई मंदिर में विराजमान हैं, जो तिरपाल की अपेक्षा ठीक है. सत्येंद्र दास ने कहा कि अब काफी कुछ व्यवस्थित हो गया है, लेकिन रामलला के लिए भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण हो, अब संतों की यही मांग है. सरकार भी कह चुकी है कि भव्य मंदिर बने.

Back to top button