रामजन्मभूमि विवाद : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने की आपात बैठक

लखनऊ। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस मामले को लेकर लगातार बैठक कर रहा है। लॉ बोर्ड ने रविवार को लखनऊ में इमरजेंसी बैठक आयोजित की है । अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि व बाबरी मस्जिद की जमीन को लेकर विवाद में सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता समिति का गठन करने के बाद भी मामला पटरी पर नहीं है। इससे पहले भी 12 मार्च को लखनऊ के नदवा कॉलेज में आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बाबरी मस्जिद के पक्षकारों के साथ अन्य मौलानाओं के साथ भी बैठक की थी।
ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार की फिल्म केसरी में दिखाई गई ये चार चीजें हैं गलत 
आपको बता दें कि बैठक में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सभी 51 सदस्यों के साथ ही सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रतिनिधि भी शामिल होने जा रहे हैं । इस मामले में अभी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मध्यस्थता की कोशिशों के बीच सहमति की मुहिम चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि विवाद को मध्यस्थता के जरिए सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था।
ये भी पढ़ें : Live : आजमगढ़ से अखिलेश ,रामपुर से आजम खां स्टार प्रचारक में मुलायम का नाम नही 
सूत्रों के अनुसार, बाबरी मस्जिद सुलझाने के लिए मध्यस्थता टीम 26 मार्च को एक बार फिर अयोध्या का दौरा करेगी मध्यस्ता टीम के लिए नोडल बनाए गए एडीएम सिटी डॉ. वैभव शर्मा ने कहा कि अभी कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया। मध्यस्थता टीम के आने की हलचल फिर से तेज है। चर्चा है कि तीन दिनी सुनवाई 27 मार्च से शुरू होगी। सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्ता के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश मो. इब्राहिम कलीफुल्ला को तीन सदस्यीय टीम का अध्यक्ष नामित किया है। आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर एवं वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम पंचू को सुप्रीम कोर्ट ने सदस्य नामित किया है। तीन दिनी सुनवाई कर मध्यस्ता टीम 14 मार्च को वापस चली गई थी।
 
 
 
 

Back to top button