रामगोपाल ने किया अखिलेश का समर्थन, शिवपाल के खिलाफ जमकर उगला आग

उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) में चाचा-भतीजे के बीच जारी जंग अब अपने चरम पर आ गई है। इसी बीच सपा पार्टी के महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने अपने एक बयान से इस लड़ाई में नई जान फूंक दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का समर्थन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है।

सपा में मचा घमासान, अखिलेश के बाद मुलायम ने भी बुलाई बैठक…

दरअसल, रामगोपाल यादव ने शिवपाल यादव को पार्टी में विवाद की जड़ बताया है। साथ ही शिवपाल की काबिलियत पर भी सवाल खड़ा कर दिया है। हालांकि उन्होंने अपने बयान में कहीं भी शिवपाल का नाम नहीं लिया।

रामगोपाल यादव ने शिवपाल यादव के खिलाफ पुरानी जंग को नया रूप देते हुए जमकर आग उगला। उन्होंने कहा कि पार्टी में अब समझौते का कोई भी संभावना नज़र नहीं आ रही है।

रामगोपाल यादव ने शिवपाल का नाम लिए बगैर कहा कि एक व्यक्ति के कहने पर नेताजी ने सीएम अखिलेश को पद (अध्यक्ष) से हटा दिया। पार्टी में पूरे विवाद की जड़ यही है। उन्होंने कहा कि वह नेता पार्टी के बाहर का आदमी नहीं है।

रामगोपाल यादव ने उसकी इतनी हैसियत नहीं कि किसी विधानसभा मे 10 वोट भी डलवा सकें। उन्होंने कहा कि नेताजी 1 जनवरी को पार्टी प्रत्याशियों के संबंध में बैठक करने वाले थे। लेकिन 29 दिसंबर को ही पार्टी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करवा ली गई।

प्रो.रामगोपाल यादव ने स्पष्ट जताया कि वह सीएम अखिलेश के समर्थन में है। उन्होंने कहा कि सीएम अखिलेश के विरोधी हमारे विरोधी है। अखिलेश ने जो सूची बनाई है, उन प्रत्याशियों को मेरा समर्थन होगा।

रामगोपाल ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के प्रत्याशियो के लिए प्रचार भी करूंगा। उन्होंने कहा अमर सिंह का नाम लिए बिना कहा, जो खुद चुनाव नही लड़ सकते, वो लड़ाई करा रहे हैं।

Back to top button