रात में डरावने सपनों ने उड़ा रखी है आपकी नींद, तो ये ज्योतिषीय उपाय दिलाएँगे आपको डर से राहत

हर व्यक्ति अपने पूर दिन की थकान को मिटाने के लिए रात के समय आराम की नींद लेना पसंद करता है लेकिन वह तब हताश हो जाता है जब उसे सोते समय डरवाने सपने आते है। जी हाँ, कई लोग डरावने सपनों की वजह से अपनी नींद इस वजह से पूरी नहीं कर पाते है और उनके मन में एक डर बैठ जाता हैं। इसलिए इन डरवाने सपनों से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपके लिए कुछ ज्योतिषीय उपाय लेकर आए है जो आपको इस डर से राहत दिलाएँगे। तो आइये जानते है इन ज्योतिषीय उपायों के बारे में।रात में डरावने सपनों ने उड़ा रखी है आपकी नींद, तो ये ज्योतिषीय उपाय दिलाएँगे आपको डर से राहत

* महामृत्युंजय का पाठ करें

रोज़ भगवान शिव की पूजा और महामृत्युंजय का पाठ करने से मनुष्य के डरावने सपनों की समस्या का निवारण हो जाता है।

* ब्राह्मणों की पूजा

मनुष्य को अच्छे या बुरे सपने उसके कर्मों के अनुसार आते हैं। ब्राह्मणों की पूजा करने से कर्मों से मुक्ति मिलती है और उसके स्वपन दोष का भी नाश होता हैं।

* तिल के तेल का दीपक

जिन्हें रात में अक्सर डर लगता हो या बुरे सपने सताते हो, उन्हें नियमित रूप से तिल के तेल का दीपक घर के मंदिर में जलाना चाहिए। ऐसा करने से डर और बुरे सपनों से छुटकारा मिलता हैं।

* पीपल की जड़

भयानक और डरावने सपने से छुटकारा पाने के लिए सोते समय अपने तकिए के नीचे पीपल की जड़ रखें औप पीपल की टहनी भी रख सकते हैं। इसके बाद 5 बार ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ नाम का जाप करें। इसके बाद बेफिक्र होकर सो जाएं।

* सूर्य को जल चढ़ाएं

सूर्य देव को जल चढाने से भी स्वपन दोष से मुक्ति मिलती है। रोज़ सूर्य को जल चढाने से मनुष्य का मन और विचार शुद्ध रहते हैं और उसे बुरे सपने नहीं आते।

* त्रिदेव की पूजा करें

जहाँ रोज़ त्रिदेवों की पूजा की जाती है, वहां नेगेटिविटी या दोष टिक नहीं पाते हैं। इसलिए बुरे सपनो से बचने के लिए त्रिदेवों को घर में स्थापित कर पूजा करें।

* स्नान करें

बुरे सपनों से बचने के लिए मनुष्य का शुद्ध होना जरुरी हैं। जिन्हें अक्सर बुरे सपने आते हो, उसे रोज़ सुबह और रात को सोने से पहले स्नान करना चाहिए।

Back to top button