राजस्थान में शासन सचिवालय की सुरक्षा में एक बार सेंध लग गई,पढ़े पूरी ख़बर

राजस्थान में शासन सचिवालय की सुरक्षा में एक बार सेंध लग गई है। सचिवालय परिसर में स्थापित चमत्कारेश्वर मंदिर की दानपेटी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। जानकारी के अनुसार घटना रविवार देर रात की है. सचिवालय पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है। इस वारदात से पता चलता है कि चोरों के हौसले इस कदर बुलंद है कि उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए दान पेटी को ही तोड़कर दान राशि उड़ा ली. ये मंदिर मंत्रालय भवन के पीछे ही है।

सचिवालय की सुरक्षा में बड़ी चूक

सचिवालय के हाई सिक्योरिटी एरिया में मौजूद मंदिर से कैसे चोरी करके ले गए और किसी को कानो कान खबर नही हुई। ये सुरक्षा के मद्दनेजर बड़ी चूक है। अब तक की जानकारी के मुताबिक चोर मंदिर में रखी दानपेटी को तोड़ उसमें रखे पैसे उड़ा ले गए। जबकि मंदिर में लगे 19 चांदी के छत्र को छूआ तक नहीं. सचिवालय मंदिर में इस तरह की चोरी होने की घटना से कर्मचारी नाराज हैं. परिसर में तैनात पुलिस भी इस मामले को अपने एंगल से देख रही है। CCTV फुटेज के सहारे जानने की कोशिश की जा रही है कि आखिर चोर आए और गए तो किस रास्ते?

सुरश्रा पर उठे सवाल

बता दें सचिवालय में चमत्कारेश्वर शिव मंदिर मंत्रलायिक भवन और लाइब्रेरी भवन के पास बने पार्क में है। इसकी एक तरफ मुख्यमंत्री कार्यालय का भवन है। सचिवालय कर्मचारी मंदिर दर्शन के लिए जाते रहते है। इस तरीके से चोरी होने पर कर्मचारी न केवल हैरान हैं बल्कि नाराज भी हैं। सबका कहना है कि मंदिर से चोरी हो जाती है तो कल को दफ्तरों में रखी महत्वपूर्ण फाइलें सुरक्षित रहेंगी इसको लेकर क्या गारंटी है?

Back to top button