राजस्थान में एक महिला ने दो बच्चों की हत्या कर खुद को फांसी लगा ली

 राजस्थान में अलवर के सदर पुलिस थाना क्षेत्र के मदनपुरी गांव में शनिवार को एक महिला ने अपने दो बच्चों की हत्या कर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

24 वर्षीय महिला पपीता मीना ने 13 माह के बेटे नक्श और 23 माह की बेटी खुशी का दम घोंटकर हत्या कर फांसी लगा ली। अभी बच्चों की हत्या कर खुद के फांसी लगाने के कारणों के बार में अधिक जानकारी तो नहीं मिल सकी है। लेकिन परिजनों से पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ के बाद माना जा रहा है कि पिछले माह पपीता मीणा के पति की मौत हो गई थी, इससे वह अवसाद में रहती थी। शनिवार की सुबह करीब पांच बजे पपीता मीणा की बहन कविता को जगाने गई तो उसका शव पंखे पर लटका मिला। उसने पलंग पर सोए बच्चों को संभाला तो वे भी मृत मिले।

चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग भी पहुंच गए। घटना की सूचना पर अतरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजी मीणा, उप अधीक्षक जगमोहन मीणा और सदर पुलिस धानाधिकारी रामनिवास मीणा मौके पर पहुंचे। पपीता के पति की बीमारी के कारण चार अप्रैल को मौत हो गई थी। परिजनों के अनुसार पपीता पति की मौत के बाद से ही अवसाद में थी। पुलिस भी प्रथम दृष्टया मौत का कारण यही मान रही है। पपीता के पीहर पक्ष के लोगों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। एक साथ तीन की मौत से गांव में शोक छा गया।

Back to top button