राजस्थान: मतदान के बाद पिंक पॉवर ने पुरुष अधिकारियों की चुनौती का दिया करारा जवाब, कहा…

राजस्थान में 7 दिसंबर को प्रदेश की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव का आयोजन किया गया था. इस दौरान कई महिला कर्मचारियों ने वोटिंग के दौरान ड्यूटी निभाई थी. यहां तक की कई महिलाओं द्वारा महिला बूथों पर भी मतदाताओं से वोट डलवाए गए. हालांकि, इसी बीच झुंझुनू से दो महिला कर्मचारियों की माने तो उन्हें इस दौरान पुरुष कर्मचारियों द्वारा काम को लेकर चुनौती भी दी गई थी और कहा गया था कि चुनाव कराओगे तब पता चलेगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झुंझुनू की सुनिता बाबल और नीतू न्यौला ने कहा कि उन्होंने पुरुषों कर्मचारियों द्वारा दी गई इस चुनौती को स्वीकार किया. जिसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें चुनाव संबंधी कार्यों को करने और मतदान केंद्रों पर ड्यूटी कर के अच्छा लगा. यदि हमें आगे भी ऐसा मौका मिलता है तो हम जरूर चुनाव कराएंगे. 

वहीं चुनाव में कार्यरत महिला अधिकारियों ने पिंक रंग की साड़ियां पहनी हुई थी. जिसको लेकर उनका कहना था कि, हम यह संदेश देना चाहते हैं कि पिंक में है पॉवर. बता दें कि चुनाव आयोग ने भी इस बार महिला सशक्तिकरण का संदेश देते हुए पहली बार महिला प्रबंधक बूथ बनाए थे जिसमें मतदान करवाने से लेकर बूथ की सुरक्षा के लिए भी महिलाओं को ही जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 

वहीं इस बार चुनाव आयोग ने प्रदेश में पहली बार आदर्श मतदान बूथ भी बनाए थे. जिसमें मतदाताओं के लिए कई सुविधाओं के इंतजाम किए गए थे. जिसमें मतदाताओं के लिए चॉय, कॉफी से लेकर बैठने के लिए सौफे तक का इंतजाम किया गया था. वहीं जो मतदाता अपने साथ बच्चों को लेकर आए थे उनके लिए खेलने की जगह बनाई गई थी जिसमें गुब्बारों से लेकर टेडी बियर तक की व्यवस्था की गई थी. साथ ही बच्चों को आयोग की ओर से चॉकलेट भी बांटी गई थी.

Back to top button