राजस्थान: आज जारी हो सकती है कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, होगी AICC की बैठक

राजस्थान विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की पहली सूची कांग्रेस द्वारा आज जारी की जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कांग्रेस पहली सूची में लगभग 150 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी. सूत्रों के मुताबिक पिछले तीन दिनों से दिल्ली में लगातार टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस की बैठक चल रही है और टिकटों के बंटवारे को लेकर चल रहे घमासान के बाद मंगलवार रात को प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के घर पर उम्मीदवारों की पहली सूची पर सहमति बनी है.राजस्थान: आज जारी हो सकती है कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, होगी AICC की बैठक

अविनाश पांडे के घर देर तक पूर्व सीएम और कांग्रेस वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट के बीच टिकटों को लेकर बातचीत हुई जिसके बाद प्रत्याशियों की पहली सूची को फाइनल कर दिया गया. अब माना जा रहा है कि आज यानी बुधवार शाम तक कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की पहली सूची को जारी कर दिया जाएगा.

आपको बता दें, आज दोपहर 12 बजे राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे, महासचिव अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की AICC में प्रेस कांफ्रेंस है. इसी प्रेस कांफ्रेंस में प्रत्याशियों की सूची को जानरी करने को लेकर जानकारी दी जाएगी. इससे पहले मंगलवार को AICC के बाहर दावेदारों और समर्थकों की भारी भीड़ नजर आई थी और कांग्रेस की सूची के इंतजार में राजस्थान के कांग्रेस नेता सूची जारी होने के इंतजार में टकटकी लगाए खड़े रहे थे.

गौरतलब है कि रविवार की रात बीजेपी नें भी विधानसभा चुनावों के लिए 131 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. जिसमें बीजेपी ने 12 महिलाओं को टिकट दिया वहीं युवाओं का भी ख्याल रखा है. बीजेपी ने इस पार 32 युवा चेहरों को मौका दिया है. वहीं लिस्ट में 17 एससी उम्मीदवार और 19 एसटी उम्मीदवार हैं. पार्टी ने 85 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. साथ ही बीजेपी नें 25 नए चेहरों को मौका दिया गया है. अब देखना ये है कि इस बार प्रदेश की जनता किसका साथ देती है.

Back to top button