राजधानी लखनऊ में अब महज 12 घंटे के अंदर चोरों ने डायल 112 के इंजार्च के घर को भी बनाया निशाना

 राजधानी लखनऊ में लोगों का पुलिस व्‍यवस्‍था से भरोसा उठता जा रहा है। हाल ये है कि चोरी और डकैती जैसी घटनाओं को रोकना तो दूर खुद पुलिस अधिकारी इसका शिकार हो रहे हैं। अभी आशियाना में दवा व्‍यापारी के घर में डकैती का मामला गर्माया ही था कि महज 12 घंटे के अंदर चोरों ने डायल 112 के इंजार्च के घर को भी निशाना बना डाला। 

मैन गेट नहीं था बंद, सोते समय हुई वारदात 

इंस्पेक्टर शिवा शुक्ला ने बताया की रात में करीब दो बजे से चार बजे के बीच चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। हम सभी लोग घर में सो रहे थे लेकिन घटना कि जानकारी नहीं हो पाई। सुबह उठने पर सामान बिखरा पड़ा था।चोरों ने करीब सात लाख की ज्वैलरी व पचास हजार नकदी चोरी की है। वहीं गोसाईगंज एसीपी श्रुति चौधरी मुताबिक थाना क्षेत्र के अंतर्गत अशोक बिहार में शिवा शुक्ला का परिवार रहता है। बीती रात करीब दो बजे परिवार के सदस्य सो रहे थे इसी बीच घर का दरवाजा खुला पाकर चोरों ने घटना कों अंजाम दिया। रात में परिजनों ने घर का मुख्य दरवाजा बंद नहीं किया था जिससे चोर गेट को फांद कर सीधे घर में दाखिल हो गए। 

चाबी से खोली अलमारी 

चोरी के दौरान किसी भी अलमारी का दरवाजा भी नहीं तोड़ा गया। चाबी से अलमारी को खोलकर घटना को अंजाम दिया गया है। घटना में कई बिंदुओं जांच कि जा रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज देखी जा रही है। चोरों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। आसपास कॉलोनी में संदिग्ध लोगो की भी जांच की जा रही है। फोरेंसिक जांच भी कराई जा रही है।

 चौकी प्रभारी अवध विहार अजय सिंह व इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह के मुताबिक मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Back to top button