रद्द हुआ राहुल गांधी का वाराणसी और प्रयागराज का दौरा, जानें वजह

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को वाराणसी और प्रयागराज का दौरा रद्द करना पड़ा था। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार के दबाव में एयरपोर्ट ने उनके प्राइवेट जेट को उतरने की इजाजत नहीं दी। इसी लिए उनका वाराणसी और प्रयागराज जाने का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। हालांकि अब एयरपोर्ट की तरफ से कहा गया है कि जिस चार्जर विमान से राहुल गांधी आने वाले थे उसने खुद ही फ्लाइट कैंसल की थी। 

वाराणसी एयरपोर्ट की तरफ से कहा गया, एआर एयरवेज ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और वाराणसी एयरपोर्ट को रात 9 बजे ईमेल भेजा था। 13 फरवरी को मेल भेजा गया था। बता दें कि कि कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा था, राहुल गांधी वारासी आने वाले थे और यहां से उन्हें सड़क मार्ग से प्रयागराज जाना था। हालांकि सरकार के दबाव में उनके विमानो कोउतरने की परमीशन नहीं दी गई। कहा गया कि ट्रैफिक जाम की वजह से उन्हें यात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती। 

अजय राज कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने बताया कि वाराणसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी आ रहे थे। उनका विमान रात 11 बजे के करीब वाराणसी पहुंचना था। इसके बाद दर्शन पूजा करके राहुल गांधी प्रयागराज रवाना होने वाले थे। कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी की अगवानी के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच गए थे। लेकिन राष्ट्रपति के दौरे की बात कहकर राहुल गांधी को आने की परमीशन नहीं दी गई। 

उन्होंने आरोप लगाया कि एयरोपर्ट ने राष्ट्रपति के दौरे का बहाना बनाया लेकिन उसपर सरकार का दबाव था। कांग्रेस को अपना कार्यक्रम भी रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद से राहुल गांधी से केंद्र सरकार घबराने लगी है।
 

Back to top button