रणजी ट्रॉफीः रजत भाटिया और वैभव के अर्द्धशतक से उत्तराखंड मजबूत

रणजी का दूसरा मैच खेल रही उत्तराखंड की टीम ने दूसरे दिन शानदार वापसी की। कप्तान रजत भाटिया और वैभव पंवार के अर्द्धशतक के उत्तराखंड की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। पहली पारी में उत्तराखंड की टीम ने मणिपुर से 91 रनों की लीड ली है।रणजी ट्रॉफीः रजत भाटिया और वैभव के अर्द्धशतक से उत्तराखंड मजबूत

पुरकुल स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मैदान में चल रहे मैच के पहले दिन मणिपुर टीम की पहली पारी 137 रनों पर सिमट गई थी। वहीं, उत्तराखंड ने पहली पारी में पांच विकेट गवांकर 123 रन बनाए थे। 

खेल के दूसरे दिन उत्तराखंड ने तेजतर्रार पारी की शुरुआत की। कप्तान रजत भाटिया के विकेट के बाद मणिपुर ने फिर से वापसी का प्रयास किया। दूसरे दिन 123 रनों से आगे बढ़ाने के लिए उत्तराखंड टीम के कप्तान रजत भाटिया वैभव पंवार मैदान पर उतरे। रजत भाटिया ने तेजतर्रार पारी की शुरुआत करते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया। भाटिया 62 गेंदों में 61 रन बनाकर पवेलियन लोटे। 

इसके बाद क्रीज पर आए नए बल्लेबाज मनोरंजन अपनी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौटे। उत्तराखंड टीम का आठवा विकेट मयंक मिश्रा के रूप में गिरा। वह भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। तब 69 ओवर में 217 पर उत्तराखंड के आठ विकेट गिर गए थे। 

दूसरे छोर पर वैभव पंवार जमे रहे। उत्तराखंड टीम को लगा नोंवा झटका दीपक धपोला (शून्य) के रूप में लगा। इस बीच धनराज शर्मा के साथ खेलते हुए मध्यक्रम के बल्लेबाज वैभव पंवार ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया। वैभव पंवार 52 रन बनाकर मैदान पर खेल रहे हैं। वैभव का यह रणजी में पहला अर्द्धशतक है।

उत्तराखंड की पहली पारी 228 रनों पर सिमटी। उत्तराखंड ने पहली पारी में 91 रनों की लीड ली है। उत्तराखंड के लिए रजत भाटिया ने 61 और वैभव पंवार ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। मणिपुर के लिए किशन व विश्वजीत ने 4-4 विकेट झटके।

Back to top button