ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, अलग होने पर दिए करोड़ों

बॉलीवुड में अक्सर रिश्ते टूटने की खबरें आती रहती हैं. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान अलग हो गए. दोनों स्टार्स की 18 साल की शादी खत्म हो गई है. मुंबई की बांद्रा फैमि‍ली कोर्ट ने दोनों के तलाक को मंजूरी दे दी है. पहले भी कई बॉलीवुड सितारे तलाक लेकर अलग हो चुके हैं. इन सितारों ने तलाक लिया और उन्हें अपने पार्टनर को एलिमनी (तलाक के समय दी जाने वाली राशि) के तौर पर बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. जानें- किस स्टार ने चुकाई कितनी कीमत.

बताया जा रहा है कि एलीमनी के रूप में मलाइका अरोड़ा ने अरबाज से 15 करोड़ रुपये की मांग की, जिसे देने के लिए अरबाज ने हां कर दी. बता दें कि दोनों की शादी 12 दिसंबर 1988 को हुई थी. दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम अरहान खान है.

अभिनेता ऋतिक रौशन और सुजैन खान के अलग होने की खबरों से हर कोई हैरान था. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. दोनों के ही अफेयर की खबरें आईं लेकिन अंत तक कुछ साफ नहीं हो पाया कि दोनों ने तलाक क्यों लिया. सुजैन खान ने एलिमनी के रूप में ऋतिक से 400 करोड़ रुपये मांगे थे, जिसके बाद 380 रुपये एलिमनी के रूप में सुजैन को दिए गए.

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों की शादीशुदा जिदंगी में शुरुआत से ही काफी दिक्कते थीं. खबरों के मुताबिक करिश्मा ने संजय से एलिमनी के रूप में 7 करोड़ रुपये मांगे थे.

अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक बॉलीवुड के सबस महंगे तलाक में से एक है. दोनों ने साल 1991 में शादी की थी. उम्र में अमृता सैफ से लगभग 13 साल बड़ी हैं. दोनों की शादी बहुत धूमधाम से हुई थी. शादी के लगभग 13 साल बाद दोनों अलग हो गए. हालांकि सैफ ने एलिमनी के रूप में अमृता को कितनी राशि दी इसकी जानकारी कभी नहीं दी गई, लेकिन खबरों की मानें तो सैफ ने अमृता को अपनी जायदाद दी थी.

यह भी पढ़े: अभी अभी: पीएम मोदी ने कर डाला ऐसा काम, पूरा विपक्ष भी आ गया साथ

अभिनेता संजय दत्त ने साल 1998 में रिया पिल्लै से शादी की थी. रिया संजय की दूसरी पत्नी थी. संजय की पहली पत्नी रिचा शर्मा से उनकी शादी 1987 में हुई थी लेकिन 1996 में ब्रेन ट्यूमर के चलते उनकी मौत हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने रिया से शादी कर ली. कहा जाता है कि संजय रिया से बहुत प्यार करते थे. संजय दत्त ने रिया की शॉपिंग और मोबाइल बिल के खर्चे तब तक उठाए जब तक दोनों का ऑफिशियली तलाक नहीं हो गया. एलिमनी के रूप में संजय दत्त ने रिया को 8 करोड़ रुपये और एक लग्जरी कार दी थी.

संजय दत्त से तलाक के बाद रिया पिल्लै ने टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से शादी की, लेकिन इन दोनों का भी तलाक हो गया. दोनों ने मीडिया के सामने एक- दूसरे पर धोखा देने के आरोप भी लगाए. रिया ने लिएंडर से एलिमनी के रूप में हर महीने 4 लाख रुपये मांगे. इसमें 3 लाख रिया ने अपने लिए मांगे और 90,000 रुपये अपनी बेटी की पढ़ाई खर्च के लिए मांगे जो मुंबई के एक महंगे स्कूल में पढ़ती है.

अभिनेता आमिर खान और रीना दत्ता ने अपने पेरेंट्स की मर्जी के खिलाफ साल 1986 में शादी की थी. बाद में दोनों के रिश्ते में खटास आने लगीं और साल 2002 में दोनों अलग हो गए. आमिर ने रीना को एलिमनी के रूप में बड़ी राशि दी थी लेकिन उसके बारे में कभी कोई जानकारी नहीं दी गई.

फिल्म डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने साल 2001 में पायल खन्ना से शादी की थी. दोनों बचपन के दोस्त थे और बाद में दोनों ने शादी कर ली. लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय नहीं चल सकी और 2009 में दोनों अलग हो गए. कहा जाता है कि एलिमनी के रूप में पायल ने आदित्य से बहुत बड़ी कीमत मांगी थी, हालांकि उस कीमत का कभी खुलासा नहीं हुआ लेकिन दोनों का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक में से एक माना जाता है.

डांसर, एक्टर और डायरेक्टर प्रभूदेवा की शादी 1995 में रमलथ से हुई थी. साल 2011 में दोनों अलग हो गए. एलिमनी के रूप में प्रभूदेवा को 20-25 करोड़ की प्रॉपर्टी देनी पड़ी जिसमें विला भी मौजूद थे. इसके अलावा 10 लाख रुपये एलिमनी की राशि और 2 महंगी कारें भी दीं.

एक्ट्रेस किम शर्मा ने अपने केन्याई पति अली पुजानी का घर छोड़ दिया और वह अब मुंबई में रह रही हैं. खबरों की मानें तो कहा गया कि किम के केन्याई पति ने उन्हें किसी दूसरी औरत के लिए छोड़ दिया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Back to top button