ये घरेलु टिप्स नेल्स को आकर्षक और चमकाने के लिए करेंगे आपकी मदद

वैसे तो मैनीक्योर करने के और नाखूनों को चमकाने के कई तरीके जानते होंगे आप. लेकिन हम आज आपको कुछ और तरीके भी बताने जा रहे हैं. ब्यूटी टिप्स में आपके नाख़ून भी आपके काम आते हैं और उन्हें भी सुंदर बनाना होता है. नाखूनों की सुंदरता हाथों का आकर्षण बढाने के साथ ही आपका रूप सँवारने में भी मदद करती हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन घरेलू उपाय लेकर आए है जो आपके नाखूनों को बेहद सुन्दर बनाएँगे. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में जो आपको आसानी से मिल जाएगी.

* एक बाउल में गुनगुना पानी लें और उसमें संतरे का रस एंव जैतून के तेल की कुछ बूंदे मिला दें. इब इस पानी में अपने हाथ को करीबन 15 मिनट तक रखें. इससे करीब 1 महीने में आपके नाखून का पीलापन गायब हो जाएगा.

* नाख़ून के आस पास की क्यूटिकल व त्वचा कड़क गई हो, पक गई हो या कोई संक्रमण हो गया तो नींबू के हरे पत्ते पीस कर थोड़ा सा नमक मिलाकर लगाए पंद्रह दिन में ही फर्क पड़ जाएगा.

* नाखूनों की चमक वापिस पाने के लिए नींबू के छिलकों को नाखूनों पर 15-20 मिनट रगड़ें. ऐसा हफ्ते में 2 या 3 बार करें.

* सफेद सिरका भी एक अच्छा और प्राकृतिक तरीका है. अपने नाखूनों को नींबू और गरम पानी के घोल में डाले और फिर उसमें कुछ बूंदे सफेद सिरके की भी डाल दें. इसके बाद अपने हाथों को उस घोल में 8-10 मिनट तक डुबोएं रखें.

* नेल्स की चमक पाने के लिए रात को रोज सोने से पहले पेट्रोलियम जेली से नाखूनों की मसाज करें. ऐसा करने से नाखूनों की ड्राइनेस कम होगी और चमक बरकरार रहेगी.

Back to top button