यूपी में लॉकडाउन होने की खबर, योगी सरकार ने बताई इस खबर की पोरी सच्चाई…

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 32 लाख को पार कर गया है. अकेले उत्तर प्रदेश में मरीजों की संख्या 2 लाख के पास पहुंच गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश में फिर से लॉकडाउन की खबरें आ रही हैं, जिस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सफाई दी है. सरकार का कहना है कि लॉकडाउन होने की खबर चल रही है, जो सही नहीं है

इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद योगी सरकार का कहना है कि सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन होने की खबर चल रही है, जो सही नहीं है. ऐसी खबरों पर ध्यान नहीं देना है. यह जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना एवं जनसंपर्क विभाग अवनीश अवस्थी ने दी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की मौत के बढ़ रहे आंकड़ों पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने चिंता जताई है. कोर्ट ने मुख्य सचिव से पूछा कि लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई. साथ ही हाई कोर्ट ने कोरोना से निपटने का एक्शन प्लान पेश करने का निर्देश दिया है. 

हाई कोर्ट ने मुख्य सचिव से रोड मैप व कार्रवाई रिपोर्ट के साथ 28 अगस्त को हलफनामा मांगा है. कोर्ट ने कहा कि खाना जीवन से अधिक जरूरी नहीं है. सरकार को संक्रमण रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया गया है. कोर्ट ने अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल से खराब क्वॉलिटी के मास्क की बिक्री पर भी जानकारी मांगी है.

हाई कोर्ट ने प्रदेश के सात जिलों लखनऊ, कानपुर नगर,प्रयागराज, वाराणसी, बरेली, गोरखपुर और झांसी की स्थिति का जायजा लिया. कोरोना पॉजिटिव चुप्पी देवी की मौत मामले की जांच रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में पेश की गई. कोर्ट ने अपर महाधिवक्ता को रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी.

Back to top button