यूपी में बाबा रामदेव दो हजार करोड़ रुपए करेंगे निवेश, हजारों नौकरियों की संभावना

योग गुरु रामदेव उत्तर प्रदेश में दो हजार करोड़ रुपए का निवेश कर सकेंगे। प्रदेश सरकार ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। इसमें ग्रेटर नोएडा में कृषि प्रोसेसिंकग संयत्रा में 1500 करोड़ रुपए और यमुना एक्सप्रेसवे 450 करोड़ एकड़ में फूड पार्क की स्थापना भी शामिल है। 
दो हजार करोड़ रुपए निवेश करेंगे रामदेव

दो हजार करोड़ रुपए निवेश करेंगे रामदेव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा संयंत्र में 450 एकड़ जमीन आवंटित की जाएगी। कंपनी के कर्मचारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि जमीन के पहचान का काम अग्रिम चरण में है। सूत्रों के अनुसार यह यमुना एक्सप्रेसवे के पास लगाई जा सकती है।
बताया जा रहा है कि इस इस संयंत्र में सालाना 25,000 करोड़ रुपए के उत्पादों का उत्पादन होगा। इससे करीब 10,000 प्रत्यक्ष नौकरियों का की संभावना है। 

बालकृष्ण ने की बैठक

पतंजलि के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आचार्य बालकृष्ण ने यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं। जमीन आवंटन के बाद उनकी इकाई 12 से 18 महीने में शुरू हो जाएगी। ग्रेटर नोएडा फूड पार्क में लगभग सभी प्रमुख उत्पादों का विनिर्माण होगा। हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इसे निवेश प्रस्ताव को इसलिए तेजी से बढ़ाने पर रुचि दिखाई है। इससे निवेशक प्रोत्साहित हो सकेंगे।

हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इसे निवेश प्रस्ताव को इसलिए तेजी से बढ़ाने पर रुचि दिखाई है। इससे निवेशक प्रोत्साहित हो सकेंगे।
 
 
Back to top button