अभी अभी: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब यूपी के परिवारों को मिलेगी फ्री में बिजली

यूपी में नई सरकार के आते ही बीजेपी पूरी तरह Action में दिख रही है। सरकार ने कहा है कि राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीने वाले सभी (BPL) परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा।

योगी सरकार में बदलेगा समाजवादी एम्बुलेंस सेवा का नाम, समाजवादी शब्द हटेगा

सरकार ने गरीबी रेखा से उपर रहने वालों को भी ध्यान में रखा है। एपीएल परिवारों के पास यह रकम आसान मासिक किश्तों में चुकाने का विकल्प होगा। पावर मंत्रालय के बयान में कहा गया है, ‘केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के बीच हुई तीन घंटे की हाईलेवल बैठक में यह फैसला लिया गया। 
बैठक के बाद बयान जारी कर कहा गया कि, प्रदेश के सभी शहरी और ग्रामीण बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त देने का फैसला लिया गया है। साथ ही एपीएल परिवारों को इसके लिए 100 फीसदी वित्त पोषण का विकल्प दिया जाएगा। सरकार की तरफ से बयान में कहा गया कि प्रदेश में बिजली चोरी के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाया जाएगा।
बैठक के जारी किए गए बयान में कहा गया कि, प्रदेश के सभी शहरी और ग्रामीण बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन मुफ्त देने का फैसला लिया गया है. साथ ही एपीएल परिवारों को इसके लिए 100 फीसदी वित्त पोषण का विकल्प दिया जाएगा।

 

 

 

Back to top button