यूपी की योगी सरकार एक्शन मोड पर, मार्फीन तस्कर की एक करोड़ रुपये की संपत्ति को किया कुर्क

यूपी की योगी सरकार अपराधियों पर लगातार शिकंजा कस रही है।बाराबंकी में मार्फीन तस्कर की एक करोड़ बीस लाख रुपये का मकान पुलिस व तहसील प्रशासन की टीम ने कुर्क कर लिया। टीम ने यह कार्रवाई आरोपी के लखनऊ स्थित मकान पर की। वहां मुनादी कराने के बाद मकान पर नोटिस भी चस्पा की गई।

जैदपुर थाना में इसी थाना के टिकरा मुर्तजा गांव निवासी अज्जन उर्फ मिस्बाहुर्रहमान पर मार्फीन तस्करी के कई मुकदमें दर्ज हैं। इस पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की गई है। बताया जा रहा है कि मार्फीन तस्करी कर इसके द्वारा करोड़ों की संपत्ति अर्जित की गई है। इस पर बाराबंकी के जैदपुर व लखनऊ  के थानों 12 मुकदमें दर्ज हैं। जिलाधिकारी ने लखनऊ के वार्ड/परगना राजा बिजली पासी, मोहल्ला/ग्राम औरंगाबाद खालसा में एक हजार वर्ग फिट में बने आरोपी अज्जन के मकान को कुर्क करने का आदेश दिया था। इस मकान की कीमत एक करोड़ बीस लाख रुपये है।

शुक्रवार को जैदपुर व तहसील प्रशासन की टीम इसके आवास पर पहुंची। यहां पहले डुग्गी पिटवा कर मुनादी कराई। इसके बाद कुर्की की कार्रवाई की। मकान पर नोटिस चस्पा की गई। इस दौरान लोगों की भीड़ जुटी रही। मार्फीन तस्करी के इस आरोपी की पहले भी करीब सवा दो करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। 

Back to top button