युवा विकेटकीपर रिषभ पंत द्वारा एक ही बल्लेबाज का दो बार कैच छोड़ने पर जमकर हुए ट्रोल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में विकेट के पीछे संघर्ष करते नजर आए। रिषभ पंत को रिद्धिमान साहा के उपर तरजीह देते हुए दूसरे टेस्ट मैच में टीम की विकेटकीपिंग सौंपी गई थी और उसके बाद वो तीसरे टेस्ट में भी ये जिम्मेदारी निभा रहे हैं। सिडनी टेस्ट के दौरान रिषभ पंत उस वक्त चर्चा में आ गए जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज विल पुकोव्स्की के दो कैच तीन ओवर के अंदर ही छोड़ दिए। रिषभ पंत द्वारा कैच छोड़े जाने के बाद उन्हें जमकर ट्रोल भी कर दिया गया।

पिछले कुछ साल से टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिेकेट में विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा पहली पसंद रहे हैं। हालांकि साहा की गैरमौजूदगी में रिषभ को मौके मिले और उन्होंने कुछ अच्छी पारियां भी खेली, लेकिन साहा के आने के बाद वो दूसरे नंबर पर ही रहे। इस बार जब साहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में रन बनाने में सफल नहीं रहे तब उन्हें ड्रॉप करके रिषभ पंत को मौका दिया गया।

रिषभ पंत बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान मेलबर्न में भी थोड़ असहज दिखे थे खास तौर पर तब जब वो आर अश्विन व रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी पर कीपिंग कर रहे थे। अब इसी तरह की परेशानी का सामना वो सिडनी में भी करते दिखे और उन्होंने विल पुकोव्स्की का कैच दो बार छोड़ा। एक बार उन्होंने आर अश्विन की गेंद पर तो दूसरी बार उन्होंने मो. सिराज की गेंद पर विल का कैच टपका दिया। विल का कैच रिषभ ने एक बार 26 रन तो दूसरी बार 32 रन के स्कोर पर ड्रॉप किया। दो बार जीवनदार मिलने के बाद विल ने 110 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। ये उनका डेब्यू टेस्ट मैच था और उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक लगाया।

Back to top button