यहाँ लड़कियों को पीना पड़ता है पीरियड्स का खून, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

दुनियाभर में महिलाओं के पीरियड्स को लेकर ना जाने कैसे-कैसे रीति-रिवाज है, जिनके बारे मे जान कर हर कोई हैरान हो जाता है. दुनिया में विभिन्न प्रकार के लोग रहते है जिनके धर्म-कर्म अलग- अलग होते है.

जिस वजह से वहा की लड़कियों के पीरियड्स को लेकर भी अलग-अलग तरह की परम्पराएं बनाई गई है, जो बहुत ही विचित्र होती है. उन्ही में से एक परम्परा के बारे में आज हम आपको बताने वाले है.

पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में लड़कियो के पीरियड्स को लेकर बहुत ही अजीब परम्परा बनी हुई है. जब लड़कियों को यहाँ पर पीरियड्स आते है तो उस दिन को वह के व्यक्ति एक त्यौहार के रूप में मनाते है, इतना ही नहीं उस दिन लड़की को तैयार किया जाता है. लड़कियों के पीरियड्स के पहले दिन का निकला खून गाय के दूध ओर नारियल के तेल में मिलाकर उस लड़की को पिलाया जाता है.

हम सभी के लिए यह बहुत ही अजीब है, लेकिन यह सत्य है. मान्यता के अनुसार यदि लड़कियों को उनके पीरियड्स का खून पिलाया जाएगा तो उनके सोचने समझने की क्षमता बड्ने के साथ उनमे शक्ति आएगी. वह के व्यक्तियों का कहना है की पीरियड्स के खून को जब लडकियां पीती है तो उन्हें जीवन मे खुश रहने की एक वजह मिलती है.

Back to top button