मोदी सरकार के इस ठोस कदम से अब आपका ‘सोना’ हो जाएगा हराम

मोदी सरकार के इस ठोस कदम से अब आपका ‘सोना’ हो जाएगा हराम….. मोदी सरकार 500-1000 के नोट बैन करने के बाद एक और बड़ा धमाका करने जा रही है। सरकार घरों में रखा सोना बाहर निकालने का विचार बना चुकी है। इस ऐलान में अब घरों में रखे सोने के ऊपर कार्रवाई हो सकती है।

नोटबंदी के बाद मोदी सरकार करने जा रही एक और कार्रवाई, अब आपका ‘सोना’ हो जाएगा हराम

एक अंग्रेजी अख़बार की खबर के मुताबिक नोटबंदी के बाद अब सरकार की नजरों में घरों में रखा सोना अखर रहा है। इस नाते सोने पर कार्रवाई कर सकती है। इसे लेकर जब वित्‍त मंत्रालय के प्रवक्‍ता से जानने की कोशिश की गई तो इस पर कोई भी बयान देने से मना कर दिया।

8 नवम्बर को हुए नोट बैन के ऐलान के बाद से सर्राफा बाजारों के कारोबारियों ने सबसे ज्‍यादा सोने की खरीद की है। 500-1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद बड़े पैमाने पर लोगों ने अपना कालाधन सोने को खरीदने में खपाया है। माना जा रहा है कि भारत में कालेधन के रूप में 1000 टन सोना पड़ा हुआ है।

नोटबंदी के ऐलान के अगले दिन लोगों ने 10 ग्राम सोना खरीदने के लिए 50,000 रुपए तक चुकाए थे। इन खबरों के बाद तुरंत आयकर विभाग की कई टीमों ने दिल्‍ली-मुंबई और कई अन्‍य शहरों के प्रमुख इलाकों में सर्राफा बाजारों में छापेमारी की थी।

Back to top button