मोदी के विरोध में इतने मुखर क्यों हो रहे है छात्र

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। JEE- NEET परीक्षा के विरोध के स्वर अब राजनीती से उबर कर छात्रों के गुस्से का शिकार हो चुका है। छात्रों के मन की बात अब सोशल मीडिया पर साफ नजर आने लगी है। पिछले दिनों जुबिली पोस्ट ने भी इस विषय पर डिबेट कर छात्रों की समस्याओं को उठाया था। देखें वीडियो…

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम को इस रविवार लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिले। पीएम के यूट्यूब अकाउंट पर 30 अगस्त, 2020 के ‘Prime Minister Narendra Modi’s Mann Ki Baat with the Nation, August 2020’ टाइटल वाले कार्यक्रम को लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिले हैं।
ये भी पढ़े: शिंजो आबे के बाद किसके हाथ में होगी जापान की बागडोर
ये भी पढ़े: ऐसा करने वाले बॉलीवुड के पहले एक्टर बनेंगे अक्षय कुमार

पीएम मोदी के इस रविवार को प्रसारित मन की बात कार्यक्रम को भाजपा के यू-ट्यूब चैनल पर 80,575 लाइक मिले हैं जबकि 5,39,066 डिसलाइक मिले हैं। इस कार्यक्रम को टोटल व्यूज 2,119,360 मिले हैं।
दरअसल कोरोना संकट के बीच देश में जेईई और नीट परीक्षाओं का आयोजन हो रहा है और अधिकांश छात्र इन परीक्षाओं को पोस्टपोंड करने की बात कर रहे हैं। जबकि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने साफ कह दिया है कि परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर ही होंगी।
ये भी पढ़े: IPL : तो फिर रैना का CSK से गिर गया विकेट
ये भी पढ़े: योगी सरकार ने पूछा, कितने ब्राह्मणों के पास है शस्त्र लाइसेंस
इस बीच रविवार को छात्रों को उम्मीद थी कि पीएम मोदी JEE और NEET परीक्षाओं पर कुछ बोलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पीएम मोदी ने भारतीय खिलौनों और भारत की कंप्यूटर गेम पर चर्चा की, जिससे कई लोग भड़क गए। लोगों ने कहा कि जहां कोरोना के बीच छात्रों की जान जोखिम में डाली जा रही है वहीं पीएम मोदी खिलौनों की बात कर रहे हैं।
पीएम मोदी और बीजेपी के चैनल में अपलोड मन की बात कार्यक्रम की वीडियो के नीचे कुछ स्टूडेंट्स ने कमेंट किए कि अगर परीक्षाएं नहीं टलीं तो साल बर्बाद हो जाएगा। वहीं, कुछ लोग बोल रहे हैं कि देश में पहले से ही काफी बेरोजगारी है, ऐसे में युवाओं को और परेशान करना अच्छा नहीं है।
मन की बात को इतने ज्यादा डिसलाइक मिलने पर सोशल मीडिया में इसका काफी मजाक बनाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले महेश भट्ट की फिल्म सड़क-2 को सबसे ज्यादा डिसलाइक मिले हैं। लोगों ने सड़क-2 को पूरी तरह से नकार दिया। दरअसल बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद लोगों ने भट्ट परिवार पर निशाना साधते हुए यह कदम उठाया है।

#StudentsDislikePMModiDislike =295KLike = 34K
Now Modi ji can realize Students power pic.twitter.com/Fz9TOVagdd
— Dilip Mandal (@DilipMandal_FC) August 31, 2020

बढ़ते #StudentsDislikesModi पर शिक्षाविद मनीष हिंदवी कहते है कि सरकार को अपने एजेंडे के आगे कुछ नजर नहीं आ रहा है। सरकार में हिंदुत्व के अलावा किसी मुद्दे पर कोई बात नहीं हो रही है। सत्ता और प्रशासन अहंकार में फैसले कर रहे है, जिसका नतीजा आज छात्रों के उबाल में साफ नजर आ रहा है।

U dislike his video but I blocked him#ModijiJhootMatBolo pic.twitter.com/yCFEwOTBOO
— Zoha007 (@Zoha0071) August 30, 2020

ये भी पढ़े: NEET- JEE परीक्षा पर आक्रोश सड़कों तक पहुंचा तो अखिलेश क्या बोले
ये भी पढ़े: भारत- चीन सैनिकों के बीच फिर हुई झड़प

JEE-NEET students while dislike pm #MannKiBaat#StudentsDislikePMModi pic.twitter.com/vGIgXi6RaS
— Satyam Chauhan (@SatyamC86612482) August 31, 2020

देखें वीडियो– Editor’s Talk : NEET & JEE EXAMS जरा इनकी भी सुनो सरकार

The dislike rate of PM Modi’s Mann Ki Baat is 90%
272k of the total 302k reactions were dislikes
Sadak 2 had a dislike rate of 95%
Could this make it the 2nd most hated (%) video in India? pic.twitter.com/BGLjdYskSY#SpeakUpForSSCRailwayStudents pic.twitter.com/apWkIEBbh8
— hemant arya (@Hemant__Arya) August 31, 2020

#StudentsDislikesModi
well said pic.twitter.com/z8rOmLuuet
— Anshu Kumar (@AnshuKu05083984) August 31, 2020

#StudentsDislikesModiEvery NEET & JEE students after seeing 4800 cr more imp than students lives for BJP govt. … In 2024 students be like…. pic.twitter.com/tfcUmrH11b
— Kashish (@kashish56294388) August 31, 2020

Welcome to India !
Instead of pressuring and criticizing government MEDIA is busy in Useless debates.
Media , Executives , Judiciary all of them are CORRUPTED.
God Save India !!#PostponeExams_Or_ResignModi #StudentsDislikesModi https://t.co/rnfp1Hdywt
— ꜱᴀᴍ (@Sam68624806) August 31, 2020

Back to top button