मोदीजी ने 15 लाख की पहली किस्त भेज ही दी : सोशल मीडियाबाजी

बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की क़ीमत 78.42 रुपए प्रति लीटर थी जो अब सात पैसे घटकर 78.35 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, दिल्ली में डीज़ल की क़ीमत अब 69.25 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

आज पेट्रोल के दामों में तब्दीली के बाद भी मुंबई में यह सबसे महंगा बिक रहा है, जहां प्रति लीटर पेट्रोल 86.16 रुपए है. इसके बाद चेन्नई में यह प्रति लीटर 81.35 रुपए और कोलकाता में 80.98 रुपए बिक रहा है.

मुंबई में डीज़ल का दाम 73.73 रुपए प्रति लीटर है.

इससे पहले बुधवार को पेट्रोल-डीज़ल एक पैसा सस्ता किया गया था, जिसका सोशल मीडिया पर ख़ूब मज़ाक बना.

दरअसल, पहले 60 पैसे की कटौती की बात कही गई थी, लेकिन बाद में कहा गया कि ग़लती से एक पैसे को 60 पैसे लिख दिया गया था.

सोशल मीडिया पर खिंचाई

तेल की क़ीमत में इस मामूली कमी को लेकर मोदी सरकार निशाने पर आ गई. एक पैसे की कमी कभी की गई हो लोग इसे याद करने लगे. सोशल मीडिया पर सरकार की जमकर खिंचाई शुरू हो गई.

ट्विटर पर अलग-अलग हैशटैग से यह फ़ैसला ट्रेंड करने लगा. गुरुवार यानी आज #EkPaiseKiSarkar ट्रेंड कर रहा है. मौलिका सिंह नाम ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि यह एक पैसा 15 लाख की पहली किस्त है.

 

हेमंत चौधरी पुलिगुंडला ने ट्वीट किया, “तेल के दाम एक पैसा कम करने के लिए शुक्रिया मोदीजी. नागरिक ख़ुश हैं क्योंकि वह आधे पैसे से घर बनाएंगे और बाकी बीजेपी पार्टी कोष में देना चाहते हैं.”

 

इनके अलावा ट्विटर पर हमेशा एक्टिव रहने वाले बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी पेट्रोल के दामों के लेकर ट्वीट किया.

 

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री का अगर यह शरारत भरा विचार है तो यह बचकाना और बेस्वाद है.

 

Back to top button