मैं आज बीजेपी छोड़ रहा हूं : असम की तेजपुर राम प्रसाद सरमाह

असम। राम प्रसाद सरमाह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं आज बीजेपी छोड़ रहा हूं. असम के वित्त मंत्री और पार्टी के कदावर नेता हेमंत बिस्व सरमा को बीजेपी ने तेजपुर से टिकट देने का प्लान बनाया है. टिकट कटने की वजह से राम प्रसाद सरमाह नाराज बताए जा रहे हैं. असम में तेजपुर से बीजेपी सांसद राम प्रसाद सरमाह ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है साथ ही ये भी कहा कि मैं असम के उन पुराने बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए वास्तव में दुखी हूं जो पार्टी में नए घुसपैठियों की वजह से सबसे ज्यादा उपेक्षित हैं. मैंने इन कार्यकर्ताओं की बात को जोरदार तरीके से उठाया लेकिन उनकी आवाज उठाने वाला अब कोई नहीं है।
ये भी पढ़ें : LIVE: राहुल गांधी उत्तराखंड दौरे पर, करेंगे शहीद हुए जवानों के परिजनों से भी मुलाकात 
सरमाह ने पार्टी में शामिल किए गए हेमंत बिस्व सरमा जैसे लोगों पर निशाना बनाते हुए कहा कि पार्टी के पुराने कार्यकर्ता ही हैं जिन्होंने दशकों तक बीजेपी को बिना किसी अन्य समर्थन के सत्ता में रखा लेकिन उनमें से ज्यादातर को दरकिनार कर दिया गया है और उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि असम की तेजपुर सीट पर कांग्रेस का अच्छा खासा प्रभाव था, लेकिन 2014 के चुनाव में यहां ऐसी मोदी लहर चली कि पहली बार इस सीट पर कमल खिला और बीजेपी प्रत्याशी राम प्रसाद सरमाह ने 86 हजार 20 मतों से जीत हासिल की थी. उन्हें कुल चार लाख 46 हजार 511 मत मिले थे दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी भूपेन कुमार बोरा को 3 लाख 60 हजार 491 वोट मिले थे. 16667 लोगों ने यहां नोटा का बटन दबाया था. 63 वर्षीय सांसद राम प्रसाद सरमाह ने बीए और एलएलबी की है पेशे से वकील राम प्रसाद पर्यावरण और वन्य जीव संरक्षण के काम में विशेष रुचि रखते हैं।
ये भी पढ़ें : भाजपा सांसद का बेटा हुआ बागी,सपा पार्टी में शामिल होने के बाद बांदा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 
सरमाह की संसद में उपस्थिति 78.19 फीसदी रही है ,उन्होंने संसद में कुल 126 सवाल किए 50 बहसों में इन्होंने हिस्सा भी लिया, अब तक इन्होंने अपनी सांसद निधि का 61.8 फीसदी यानी 15 करोड़ 45 लाख रुपये खर्च किया तेजपुर से सांसद राम प्रसाद की चल संपत्ति 49 लाख 55 हजार 300 रुपये है, वहीं अचल संपत्ति 17 लाख रुपये की है।

Back to top button