मूर्ति चुराने वाले चोर ने लिखा भगवान को पत्र, लिखी ऐसी बात जिसे पढ़कर दुनिया है हैरान…

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में चोरी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जिले के गोटेगांव इलाके स्थित खमरिया गांव में एक अज्ञात चोर ने भगवान से लिखित माफी मांगी है जो कि दो दिन पहले ही जैन मंदिर से उनकी मूर्ति चुराकर ले गया था. दरअसल, दो दिन पहले गांव के दिगंबर जैन मंदिर से एक मूर्ति चोरी हो गई थी जिसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी.

पुलिस पूरी सक्रियता से चोरी की हुई मूर्ति की तलाश में जुटी थी, पर कोई सफलता हाथ नहीं लगी. इसी बीच एक ऐसा वाकया हुआ जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए, क्योंकि चोरी गई महावीर स्वामी की मूर्ती वापस मंदिर में पहुंच गई. अज्ञात आरोपी रात के समय चोरी की गई मूर्ति को मंदिर के गेट के सामने बोरी में रखकर चला गया. साथ ही एक पत्र भी छोड़ गया जिसमें उसका लिखित माफीनामा भी रखा था.

आरोपी ने पत्र में लिखा, एक तांत्रिक ने कहा था कि जैन धर्म की मूर्ति से खजाना निकलता है. इसके चलते उसने कई जगहों पर जाकर महावीर जी की मूर्ति मांगी, लेकिन किसी ने उसे मूर्ति नहीं दी, इसलिए वह मंदिर से प्रतिमा चोरी करके ले गया था. लेकिन उससे कुछ नहीं हुआ और उल्टा तांत्रिक ने पूजा-पाठ के नाम पर चोर को 2100 रुपये की चपत भी लगा दी. तो चोर को पश्चाताप हुआ और वह मूर्ति को वापस मंदिर के गेट पर रख गया.

कंडोम के इस सवाल का छात्रा ने दिया ऐसा जवाब, जिस वजह से पूरी दुनिया भर में हो गयी फेमस

वहीं, इस अनोखे मामले को लेकर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी की खोजबीन के लिए पुलिस डॉग स्क्वायड की भी मदद भी ले रही है. इसके साथ ही संदेहियों से पूछताछ की जा रही है.

Back to top button