मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार की बढ़ सकती है टेंशन, पढ़े पूरी ख़बर

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले रविवार को हल्द्वानी और उत्तरकाशी में क्रांति महारैली का आयोजन किया गया। कर्मचारियों के आंदोलन के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार को टेंशन हो सकती है। कुमाऊं के सभी जिलों से पहुंचे अधिकारी और कर्मचारी महारैली में शामिल हुए। पुरानी पेंशन की लंबे समय से उठ रही मांग पर कार्रवाई न होने से नाराज कर्मियों ने सरकार के प्रति नाराजगी जताई।

योजना लागू न होने पर आर पार की लड़ाई का ऐलान करते हुए 2024 में जवाब देने की बात कही। महारैली शीशमहल टैक्सी स्टैंड से हाइडिल गेट नैनीताल रोड निकाली गई। साथ ही एक बैंक्वेट हॉल में सभा का आयोजन किया गया। विभिन्न संगठनों के कर्मचारियों ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना बहाल नहीं कर सरकार कर्मचारियों से धोखा कर रही है।

कई राज्यों में इसे लागू कर दिया गया है, लेकिन भाजपा शासित राज्यों में ऐसा नहीं किया जा रहा है। कहा कि एक मई को मजदूर दिवस पर संसद मार्च निकालकर कर्मचारी केंद्र सरकार को एकजुटता दिखाएंगे। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि पूरी ताकत के साथ लड़ाई को मंजिल तक पहुंचा कर ही दम लेंगे। इधर, पेंशन बहाली मंच ने 36 कर्मचारी संगठनों से जुड़े कर्मचारियों के महारैली में शामिल होने का दावा किया।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत, प्रदेश प्रभारी विक्रम सिंह रावत, प्रांतीय सचिव सीताराम पोखरियाल, प्रदेश महिला अध्यक्ष बबीता रानी, कार्यकारी अध्यक्ष जयदीप रावत, मिलिंद बिष्ट, तारा चंद्र घिल्डियाल, सोहन सिंह माजिला आदि मौजूद रहे।

26 को हल्द्वानी में विशाल रैली
उत्तरकाशी के बाद पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन से जुड़े कर्मचारी कुमाऊं में भी विशाल रैली करेंगे। संगठन की रैली 26 फरवरी को हल्द्वानी में प्रस्तावित है।

Back to top button