मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में आर्मी स्कूल खोलने के लिए की घोषणा  

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में आर्मी स्कूल खोलने की घोषणा की है। साथ ही गोलज्यू मंदिर को मानसखंड कॉरीडोर से जोड़ने को पीडब्ल्यूडी की जमीन पर पर्यटन सुविधाओं का विकास किया जाएगा। शुक्रवार को यहां गोरलचौड़ मैदान में चम्पावत के संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) कार्यालय का शुभारंभ करते हुए धामी ने कहा कि चम्पावत जिला मुख्यालय में जल्द आर्मी स्कूल खोलने के लिए राज्य सरकार की जमीन निशुल्क आवंटित की जाएगी।

लोगों को संबोधित करते हुए धामी ने कहा, गोल्ज्यू मंदिर के पास पर्यटन सुविधाओं के विकास के लिए यहां बने आवासों को अन्यत्र सरकारी भूमि आवंटित की जाएगी। इसके लिए लोनिवि धनराशि आवंटित करेगा। सीएम ने कहा कि लोहाघाट नगर के लिए जल्द ही सरयू पेयजल योजना की डीपीआर बनाई जाएगी।

टनकपुर और बनबसा में तत्काल विस्तृत ड्रेनेज प्लान सिंचाई विभाग की ओर से बनाया जाएगा। गोरलचौड़ मैदान के समीप पुरानी जेल वाली भूमि पर पर्यटन विभाग ओपन एयर थियेटर बनाएगा। साथ ही चंपावत जिले के लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र में लोहाघाट-पंचेश्वर मोटर मार्ग के खीड़ी गांव से धौनी शिलिंग मोटर मार्ग का पुनर्निर्माण एवं सुधारीकरण भी किया जाएगा।  

Back to top button