मुख्यमंत्री ने जनपद वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर धाम परियोजना के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

  • युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर कार्य को प्रत्येक दशा में पूरा कराए जाने के निर्देश
  • मुख्यमंत्री ने मैदागिन स्थित टाउन हॉल में बनाये गए रैन बसेरे के निवासियों को कम्बल वितरित किए और उनसे रैन बसेरे की व्यवस्था के सम्बन्ध में जानकारी ली 
  • शीतलहर में खुले आसमान के नीचे कोई न सोए: मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री ने टाउन हॉल में स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन पार्क एवं भूमिगत पार्किंग का औचक निरीक्षण किया
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के पश्चात श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर धाम परियोजना के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था  के अभियंताओं से कार्य की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी ली तथा युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर कार्य को प्रत्येक दशा में पूरा कराए जाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने मैदागिन स्थित टाउन हॉल में बनाये गए रैन बसेरे के निवासियों को कम्बल वितरित किए तथा उनसे रैन बसेरे की व्यवस्था के सम्बन्ध में जानकारी ली। रैन बसेरे की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में इसके निवासियों ने संतोष जताया। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि शीतलहर में खुले आसमान के नीचे कोई न सोए। ऐसे लोगों को तत्काल रैन बसेरों में शिफ्ट कराया जाए। उन्होंने शहर में स्थापित अन्य रैन बसेरों के विषय में भी जानकारी ली।
इस दौरान मुख्यमंत्री जी ने टाउन हॉल में 2331.00 लाख रुपए लागत से स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत निर्माणाधीन पार्क एवं भूमिगत पार्किंग का औचक निरीक्षण किया। मौके पर 40 फीसदी कार्य पूर्ण मिला। उन्होंने भूमिगत पार्किंग कार्य को सितम्बर, 2021 तक पूरा कराए जाने के निर्देश दिए।
 निरीक्षण के दौरान पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
———
Back to top button