मार्च का आगाज होते ही कई राज्यों में मौसम ने करवट बदली, जानिए अपने राज्य का हाल ..

इस बार फरवरी में गर्मी ने नया रिकार्ड बनाया है। फरवरी महीना 146 सालों के दौरान सर्वाधिक गर्म रहा है। हालांकि मार्च का आगाज होते ही कई राज्यों में मौसम ने करवट बदली है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-NCR में सुबह से ही मौसम सुहावना नजर आ रहा है। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं और हल्की बारिश भी हो रही है।

दिल्ली-NCR में गरज के साथ बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम ने करवट ली है। इस दौरान तेज हवाएं चल रही हैं और बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

जम्मू-कश्मीर में बारिश व बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग कार्यालय ने कहा कि अगले 48 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में बारिश/बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 1 मार्च से 2 मार्च तक जम्मू-कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी/बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा हल्की बारिश/बर्फबारी एक से दो मार्च के दौरान श्रीनगर-जम्मू, सिंथन टॉप, सदना टॉप आदि जैसे इलाकों में परिवहन को प्रभावित कर सकती है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि आज यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम सामान्य रहेगा। इस दौरान आसमान भी साफ रहेगा, साथ ही मौसम में बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि, दिल्ली से सटे यूपी के कई जिलों में मौसम करवट ले सकता है।

बिहार में कैसा रहेगा अगले पांच दिन मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अगले पांच दिनों के दौरान तापमान में बदलाव की स्थिति बनी रहेगी। पश्चिमी हवाओं के कारण बिहार का न्यूनतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मौसम वैज्ञानिक की मानें तो इस दौरान सुबह और रात के समय गुलाबी ठंड रहेगी।

हरियाणा के गुरुग्राम में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने गुरुग्राम में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुग्राम की तहसील निल, उप तहसील कादीपुर, उप तहसील हरसरू, तहसील वजीराबाद, उप तहसील बादशाहपुर, तहसील सोहना निल, तहसील मानेसर में हल्की बारिश की संभावना है।

Back to top button