मात्र 4 उपाय और फिर देखिये इनका साइज़…

आज की तारिख में परफेक्ट फिगर चाहने वाली लड़कियों की कमी नहीं है. परफेक्ट फिगर के लिए kके साइज का परफेक्ट होना भी जरूरी होता है. लेकिन कई लड़कियों का ब्रेस्ट साइज आकार में बहुत कम होता है. ऐसे में यदि आप अपने ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना चाहती है तो नीचे दिए उपात ट्रॉय करे. 

मात्र 4 उपाय और फिर देखिये इनका साइज़...

1. नियमित रूप से ब्रेस्ट मसाज करें. आप रोजाना ब्रेस्ट बढ़ाने वाले तेल, हल्के पानी या सूखे हाथों से भी 30 मिनट की मसाज दे कर प्रभावी रूप से सिर्फ एक महीने में स्तन के साइज में वृद्धि कर सकती हैं.

2. हाथ की हथेलियों को 6 से 10 सेकंड तक आपस में रगड़ कर पहले हथेलियों में गर्मी और ऊर्जा पैदा कर लें, उसके बाद स्तनों को ऊपर उठाते हुए और फिर स्तन को हर तरफ से अच्छी मसाज दें.

3. योग हमेशा ही उपयोगी साबित होता है. स्तन मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए पुश-अप, डम्बल से ब्रेस्ट प्रेस, वाल प्रेस, स्विंगिंग आर्म्स के साथ-साथ घर पर गोमुखासन, उष्ट्रासन, वृक्षासन, द्विकोणासन आदि योग का अभ्यास कर ब्रेस्ट को सुडौल रख सकती हैं.

4. कपड़ों का सही चुनाव करें. छोटे स्तनों को उजागर करने के लिए हमेशा छोटे या गलत फिटिंग वाले ब्रा पहनना आपकी ब्रेस्ट के लिए हानिकारक हो सकता है.

Back to top button